Connect with us

नेशनल

कोरोना के खौफ के बीच शाहीन बाग में महिलाएं अब बना रही हैं ये रणनीति

Published

on

photo credit - Google

सीएए के खिलाफ राजधानी के शाहीन बाग में धरना दे रही महिलाओं ने कोरोना वायरस के बढ़ते खौफ के बाद अब अपनी रणनीति बदल दी है। ये महिलाएं अब बारी-बारी धरना देने की रणनीति बना रही हैं।

इस नई रणनीति के तहत शाहीन बाग में एक बार में पांच महिलाएं धरने पर बैठेंगी, जबकि अगली शिफ्ट में फिर नई पांच महिलाएं उनकी जगह लेंगी। इस बीच एक ऐसी भी खबर आ रही है कि लखनऊ में सीएए के खिलाफ चल रहा धरना टाल दिया गया है। ऐसा कोरोना के खौफ के चलते हुए है।

कोरोना की वजह से इस दिग्गज क्रिकेटर ने खुद किया आइसोलेट, 14 दिन के लिए खुद को किया कैद

कोरोनो वायरस पर दिल्ली में लॉकडनाउन के बावजूद ये महिलाएं धरने पर अड़ी हुई हैं। इसको लेकर प्रदर्शनकारियों में मतभेद भी सामने आने लगे हैं। रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान प्रदर्शनकारी दो गुटों में बंट गए थे और उनके बीच मारपीट भी हुई थी।

नेशनल

कोरोना की वजह से देश में बढ़ा मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में चली गई इतने लोगों की जान

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या लगातार बढ़ती चली जा रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में अब इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 51 हजार के पार चली गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी किए गए नए आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1 लाख 51 हजार 767 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मौत के आंकड़े में भी लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब तक इस जानलेवा बीमारी से 4 हजार 337 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 64 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं।

देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6 हजार 387 नए मामले सामने आए हैं और 170 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी देश में 83 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं।

इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां अब तक 54 हजार 758  के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। वहीं इस राज्य में मौत का आंकड़ा भी सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र में 1792 लोग इस वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending