Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोरोना की वजह से इस दिग्गज क्रिकेटर ने खुद किया आइसोलेट, 14 दिन के लिए खुद को किया कैद

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने 185 देशों के साथ भारत में भी कोहराम मचा रखा है। देश में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित 428 लोगों की पुष्टि हो चुकी है। भारत में अब तक कोरोना से 7 लोगों की जान जा चुकी है। ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना वायरस से बड़ी संख्या में लोग पीड़ित हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर रहे जेसन गिलेस्पी ने इंग्लैंड दौरे के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है।

गिलेस्पी इंग्लैंड में ससेक्स काउंटी टीम के मुख्य कोच थे, जहां वह टीम को कोचिंग दे रहे थे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोरोनावायरस के खतरों को देखते हुए पिछले सप्ताह ही घोषणा की थी कि 28 मई तक देश में कोई भी पेशेवर क्रिकेट नहीं खेली जाएगी।

गिलेस्पी ने आस्ट्रेलिया लौटने के बाद सोशल मीडिया पर कहा कि उन्होंने खुद को 14 दिनों के लिए आइसोलेट कर लिया है।

गिलेस्पी ने टिवटर पर कहा, “वर्तमान में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण ससेक्स और मेरे द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि आस्ट्रेलिया में घर वापस आना सबसे अच्छा होगा। इसलिए मैं अब अगले दो सप्ताह के लिए आइसोलेशन में रहूंगा। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि कृपया घर पर रहें। यह हम सभी के लिए एकमात्र विकल्प है।”

उन्होंने कहा , “हमारा क्लब ससेक्स में हमारे सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों की देखभाल अच्छे तरीके से की है। हमने केपटाउन में अपनी प्री-सीजन की यात्रा में कटौती की है और क्लब की पूर्ण प्राथमिकता हमेशा कर्मचारी और खिलाड़ी रहे हैं जो घर से दूर थे।”

खेल-कूद

बैंगलौर ने जीता विमेंस प्रीमियर लीग का खिताब, दिल्ली को आठ विकेट से हराया

Published

on

Loading

बेंगलुरु। वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का चैंपियन मिल गया है। इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर डब्ल्यूपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराया। दोनों टीमों के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और फिर बल्लेबाजों ने ट्रॉफी तक पहुंचाया।
इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेग लैनिंग और शैफाली वर्मा टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में भी कामयाब रहीं। लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर नहीं टीक सका। दिल्ली कैपिटल्स अच्छी शुरूआत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्पिनरों के सामने बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते 18.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद आरसीबी ने इस टारगेट को चेज करके खिताब अपने नाम किया।

21 साल की श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट अपने खाते में डाले। श्रेयंका पाटिल के अलावा सोफी मोलिनू ने भी कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। खास बात ये थी कि सोफी मोलिनू ने ये तीनों विकेट एक ही ओवर में चटकाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 114 रनों के टारगेट को 2 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 31 रन बनाए। वहीं, सोफी डिवाइन ने 32 रन की पारी खेली। इसके बाद एलिस पेरी ने टीम को जीत तक पहुंचाया। एलिस पेरी ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। वहीं, ऋचा घोष ने नाबाद 17 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को ये फाइनल मैच जीतने के लिए वुमेंस प्रीमियर लीग का इतिहास बदलने की जरूरत थी और उसने ऐसा ही किया। दरअसल, वुमेंस प्रीमियर लीग में दोनों टीमों के बीच इससे पहले 4 मैच खेले गए थे। इन सभी मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बाजी मारी थी। ऐसे में इस मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी था। लेकिन आरसीबी ने इस मैच में जीतकर सभी आंकड़े बदल कर रख दिए।

Continue Reading

Trending