Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

18 मार्च से शुरू होने वाले एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI की दोनों टीमों में शामिल होंगे ये खिलाड़ी

Published

on

18 मार्च से शुरू होने वाले एशिया XI बनाम वर्ल्ड XI की दोनों टीमों की घोषणा हो गई है। इन दोनो मैचों की श्रंखला बांग्लादेश में खेली जाएगी। मंगलवार को दोनों ही टीमों की घोषणा करते हुए खिलाड़ियों के नाम भी उजागर कर दिए गए। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से यह आयोजन रखा गया है।

बीसीबी अपने संस्थापक शेख मुजीबुर्रहमान की जन्म शताब्दी के मौके पर मीरपुर में वर्ल्ड XI और एशिया XI के बीच टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन करेगा जिसमें दुनियाभर के नामी और चुनिंदा खिलाड़ी शिरकत करेंगे।

यह टी-20 टूर्नामेंट 18-21 मार्च के बीच शेरे बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। एशिया इलेवन में जहां विराट जैसे स्टार खिलाड़ी खेलते दिखेंगे वहीं वर्ल्ड XI में क्रिस गेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज वर्ल्ड 11 के लिए ओपनिंग करते हुए दिखेंगे।

टीम कुछ इस प्रकार है :

एशिया एकादश : विराट कोहली (एक मैच के लिए, उपलब्धता पर निर्भर), लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, शिखर धवन, तमीम इकबाल, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, थिसारा परेरा, राशिद खान, मुस्तफिजुर रहमान, संदीप लामिछाने, लसिथ मलिंगा, मुजीब उर रहमान।

विश्व एकादश :

एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फैफ डुप्लेसी, निकोलस पूरन, रॉस टेलर, जॉनी बेयरस्टो, कीरोन पोलार्ड, आदिल राशिद, शेल्डन कोट्रेल, लुंगी एनगिडी, एंड्रयू टाई, मिशेल मैक्लेघन।

एशिया 11 और वर्ल्ड 11 की कप्तानी विराट कोहली और फैफ डुप्लेसी को दी जा सकती है, हालांकि इस बात का फैसला कोहली की उपलब्धता के बाद लिया जाएगा। बीसीबी कोहली के अलावा लोकेश राहुल के 18 मार्च को होने वाले मैच में खेलने की पुष्टि का इंतजार कर रहा है, क्योंकि भारत को इसी दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेलना है।

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending