Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अहमदाबाद में स्थापित होगा रेलवे डिजाइन सेंटर

Published

on

नई दिल्ली, अहमदाबाद, रेलवे डिजाइन सेंटर, भारतीय रेलवे, सुरेश प्रभाकर प्रभु, निर्मला सीतारमन,

Loading

नई दिल्ली| भारतीय रेलवे अपना डिजाइन सेंटर अहमदाबाद में भारतीय डिजाइन संस्थान परिसर में स्थापति करेगा। यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, रेलवे के इस डिजाइन सेंटर का संचालन 10 करोड़ रुपये की निधि से मिलने वाले ब्याज से किया जाएगा। यह निधि रेल मंत्रालय जमा करेगा।

इस आशय के एक सहमति पत्र पर शनिवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु और केंद्रीय वाणिज्य तथा उद्योग मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) निर्मला सीतारमन की उपस्थति में रेल मंत्रालय तथा एनआईडी के बीच हस्ताक्षर किए गए।  रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक आलोक कुमार और एनआईडी के निदेशक पी. व्यास ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। उल्लेखनीय है कि रेल बजट 2015-16 में डिजाइन सेंटर स्थापित करने की घोषणा की गई थी।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending