Connect with us

नेशनल

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे शशि थरूर, ट्वीट कर कही ये बात

Published

on

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर, मनीष तिवारी और कार्ति चिदंबरम पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम से मिलने सोमवार को तिहाड़ जेल पहुंचे। चिदंबरम वर्तमान में आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ में बंद हैं। थरूर ने ट्वीट किया, “चिदंबरम मजबूत और अच्छे मिजाज में दिखे।”

उन्होंने कहा, “लेकिन उनके 98 दिनों की जेल की की सजा की हास्यास्पद बात यह है कि कल (मंगलवार) संविधान दिवस है, मगर पी. सी. का स्वतंत्रता का अधिकार कहां है? यह हमारे लोकतंत्र के बारे में क्या संकेत देता है?”

पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में इसलिए हैं, क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रहा है।

चिदंबरम को पहली बार आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 21 अगस्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था और 22 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी।

उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने 16 अक्टूबर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था और वर्तमान में वह न्यायिक हिरासत में हैं।

नेशनल

पीएम मोदी ने दी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी और बधाई संदेश में कहा, “सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई। जय हिन्द!”

इससे पहले शनिवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने राष्ट्र को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

कोविंद ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, “गांधीजी के सत्य और अहिंसा के संदेश को आत्मसात करना हमारी दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए, जो हमारे समय में और ज्यादा आवश्यक हो गया है।”

वहीं, नायडू ने कहा, “आइए हम अपने संवैधानिक रूप से अनिवार्य मौलिक कर्तव्यों का निर्वहन करने और देश के विकास में सक्रिय भागीदारी निभाने वाले जिम्मेदार नागरिक होने का संकल्प लें।”

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending