Connect with us

प्रादेशिक

दांत की बनावट ठीक न होने की वजह से पति ने दिया तीन तलाक

Published

on

नई दिल्ली। हैदराबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला को उसके पति ने सिर्फ इस वजह से ट्रिपल तलाक दे दिया क्योंकि उसके दातों की बनावट ठीक नहीं थी।

पीड़िता का नाम रुकसाना बेगम है। पीड़िता का कहना है कि उसके पति मुस्तफा ने उसे इसलिए तीन तलाक दिया है क्योंकि उसके दांतों की आकृति सही नहीं थी।

रुकसाना ने बताया कि मुस्तफा इस बात को लेकर महीनों से उसके साथ दुर्व्यवहार किया करता था। एक दिन अचानक उसने ‘तलाक, तलाक, तलाक’ कह कर मुझे छोड़कर चला गया। जब रुकसाना ने मुस्तफा को फोन किया तो उसने कहा कि अब हमारे बीच कोई रिश्ता नहीं है।

आपको बता दें कि पीड़िता की शादी मुस्तफा के साथ 27 जून 2019 को हुई थी। पीड़ित महिला ने कहा, ‘ससुराल वाले मुझे रोज यातनाएं दे रहे थे। आखिरकार मेरे पति ने कहा कि वह मेरे टेढ़े दांतों की वजह से मुझे पसंद नहीं करता और मुझे अलग होने के लिए कहा। मैंने मुस्तफा से पूछा कि उसने मुझे शादी से पहले भी देखा था, जिसके बाद हमारी शादी हुई थी। ऐसे में अब यह कहने का क्या कारण है कि मेरे दांत अच्छे नहीं दिख रहे। रुकसाना कानून के आगे न्याय की गुहार लगा रही है।

प्रादेशिक

13वीं राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता में यूपी बना चैंपियन, जीते 83 पदक

Published

on

13वीं राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने 46 स्वर्ण, 19 रजत व 21 कान्स्य समेत कुल 83 पदक जीत कर पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि तमिलनाडु की टीम 15 स्वर्ण 6 रजत व 3 कान्स्य कुल 24 पदक जीत कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। लखनऊ के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने विजेता खिलाड़ियों को पुरुस्कार वितरण किया।

यह जानकारी भारतीय कुंग फू संघ की महासचिव मंजू त्रिपाठी ने दी। उन्होंने बताया कि 13वी राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता के समापन समारोह के अवसर पर आज लखनऊ के मंडल आयुक्त मुकेश मेश्राम आईएएस के द्वारा प्रतियोगिता के प्रतिभागी खिलाड़ियों का पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न हुआ। उन्होंने इस अवसर पर विजेता खिलाड़ियों को पदक एवं प्रमाण पत्र का वितरण किया।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के अजय कुमार को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया वहीं पर उत्तर प्रदेश की लखनऊ की खिलाड़ी कुमारी संस्कृति त्रिपाठी को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी घोषित किया गया। प्रतियोगिता का चैंपियन अवार्ड घोषित किया गया आकाश आनंद को और इस प्रकार से इस प्रतियोगिता के तीनों प्रतिष्ठित पुरस्कार उत्तर प्रदेश को प्राप्त हुए| इस प्रतियोगिता में 8 स्वर्ण 11 रजत व 8 कांस्य सहित कुल 27 पदक लेकर तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र की टीम रही| तमिलनाडु की टीम 15 स्वर्ण 6 रजत व 3 कांस्य सहित कुल 24 पदक ले कर दूसरे स्थान पर और 46 स्वर्ण 19 रजत व 21 कांस्य सहित कुल 83 पदक लेकर पहले स्थान पर उत्तर प्रदेश की टीम रही।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending