Connect with us

नेशनल

चिदंबरम के बाद अब शिवकुमार से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचीं सोनिया गांधी

Published

on

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस नेता नेता डी.के शिवकुमार से पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया ने बुधवार सुबह मुलाकात की।

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के साथ कर्नाटक इकाई के प्रभारी महासचिव और वरिष्ठ नेता के.सी. वेणुगोपाल भी मौजूद रहे। कर्नाटक के पूर्व मंत्री शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था। उनकी जमानत याचिका अदालत में लंबित है और ईडी की जांच भी जारी है।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 अक्टूबर को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की न्यायिक हिरासत को 25 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है। ईडी ने 15 अक्टूबर को कांग्रेस नेता शिवकुमार को कोर्ट में पेश किया था।

शिवकुमार की पेशी के दौरान ईडी के वकील अमित महाजन ने कोर्ट को बताया कि डीके शिवकुमार की रेगुलर जमानत याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित है। शिवकुमार कांग्रेस के लिए कई बार संकटमोचक बनकर उभरे हैं।

जनता दल -सेकुलर (जद-एस) और कांग्रेस के गठबंधन में सरकार बनाने में प्रमख भूमिका निभाई थी। आपको बता दें कि सोनिया गांधी इससे पहले तिहाड़ में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से भी मुलाकात कर चुकी हैं।

चिदंबरम से मुलाकात के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद थे। चिदंबरम को मंगलवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में जमानत मिल गई थी।

नेशनल

कोरोनाः भारत में लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामले, इटली को भी छोड़ा पीछे

Published

on

By

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में भारत में सबसे ज्यादा 9887 नए केस सामने आए हैं।

इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव लोग पाए जाने के बाद अब भारत ने इटली को पीछे छोड़ दिया है। बुरी तरह प्रभावित देशों की सूची में भारत अब छठे नंबर पर पहुंच गया है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोविड-19 के मामले 2,36,657 हो गए हैं।

वहीं सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में इस बीमारी ने 294 लोगों की जान ले ली। जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 6,642 हो गई है।

अमेरिका की जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालयों के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका, ब्राजील, रूस, स्पेन और ब्रिटेन के बाद कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत अब छठे स्थान पर आ गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 1,15,942 संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है जबकि 1,14,072 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब तक 48.20 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमण के मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

 

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending