Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

इस देश में जारी हुआ नया फरमान, ‘तेज आवाज में गाना बजाया तो जान से मार देंगे’

Published

on

नई दिल्ली। कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान के लोग इन दिनों डर के साए में अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तानी तालिबान ने ऐसा फरमान सुना दिया है जिससे वो खौफ में रहने पर मजबूर हो गए हैं।

पाकिस्तानी तालिबान ने वहां के लोगों को तेज आवाज में संगीत नहीं बजाने और अपने बच्चों को पोलियो की दवा से दूर रखने की चेतावनी दी है। पाकिस्तानी तालिबान ने ऐसा नहीं करने वालों को मौत की सजा देने फरमान जारी किया है।

पाकिस्तान के डॉन अखबार के मुताबिक देश में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान ने उत्तरी वजीरिस्तान के मीरामशाह मुख्यायल में एक पर्चे के जरिए ये चेतावनी दी है। उर्दू में लिखे गए संदेश में कहा गया है कि महिलाएं अकेली घर से बाहर नहीं निकल सकती और उनके साथ किसी पुरुष का होना जरूरी है।

इसके आगे उस पर्चे में लिखा गया है कि डीजे का इस्तेमाल कोई नहीं करेगा. न तो घर के भीतर और न ही खुले में और जो इस चेतावनी को नजरंदाज करेगा उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. पर्चे में लोगों को कंप्यूटर पर या फिर दुकान में भी तेज आवाज में संगीत नहीं बजाने का निर्देश दिया गया है और कहा गया है कि ऐसा नहीं करने वालों को उड़ा दिया जाएगा।

इतना ही नहीं पाकिस्तान में प्रतिबंधित इस संगठन ने लोगों को धमकी देते हुए कहा है कि हम लोगों को याद दिलाना चाहते हैं कि इस तरह के बयान तालिबान की तरफ से पहले भी जारी किए जा चुके हैं लेकिन उन्हें अनसुना कर दिया गया है। इस बार अगर निर्देशों का उल्लंघन किया गया तो उन्हें अंजाम भुगतना होगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

VIDEO : Nepal PM KP Sharma Oli ने खो दिया मानसिक संतुलन ,नेपाल में ओली के खिलाफ गुस्सा

Published

on

By

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी इस मुद्दे पर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का जन्म स्थल व प्रकट स्थल अयोध्या धाम है जो कि सरयू के तट पर है और उत्तर प्रदेश (भारत )में है।

माता सीता का जन्म स्थल व प्रकट स्थल नेपाल में है। केशव प्रसाद ने नेपाल के प्रधानमंत्री के बयान को सभी राम भक्तों की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है।

 

#kpsharmaoli #nepal #lordram #india

Continue Reading

Trending