Connect with us

नेशनल

90 साल के वरिष्ठ नेता ने छुए राहुल गांधी के पैर? सच्चाई जानें यहां…….

Published

on

नई दिल्ली। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोती लाल वोरा को अंतरिम अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा जोरों पर है।

इस बीच सोशल मीडियो पर राहुल गांधी की तस्वीर वायरल हो रही है जिसको लेकर राहुल पर सवाल उठाए जा रहे हैं। तस्वीर में एक व्यक्ति राहुल गांधी के पैर छूते हुए दिख रहे हैं।

फोटो को लेकर ये दावा किया जा रहा है कि राहुल गांधी अपनी उम्र से काफी बड़े मोतीलाल वोहरा से भी पैर छुआने में हिचकिचाते नहीं हैं।

हमारे पास भी जब ये तस्वीर आई तो हमने इसकी सच्चाई जाननी चाही। फोटो की जब हमने पड़ताल की तो पाया कि तस्वीर के साथ किया जा रहा दावा पूरी तरह से गलत है।

फोटो में राहुल गांधी के साथ मोतीलाल वोरा नहीं बल्कि टीएस सिंह देव हैं। यह फोटो दिसंबर 2018 में हुए छत्तीसगढ़ सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का है।

उस समय भी यह फोटो जमकर वायरल हुई थी क्योंकि कुछ लोग इस तस्वीर को लेकर राहुल गांधी पर सवाल उठा रहे थे वहीं कुछ लोगों ने इस तस्वीर को फोटोशॉप्ड बताया था।

सच्चाई जानने के लिए इंडिया टुडे ने उस समय टीएस सिंह देव से संपर्क किया था। टीएस सिंह देव का कहना था कि समारोह में उन्होंने राहुल गांधी का पैर छूने की कोशिश की थी लेकिन राहुल ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था।

नेशनल

सीएम योगी ने नोएडा वासियों को दी 400 बेड वाले अत्याधुनिक कोविड अस्पताल की सौगात

Published

on

नोएडा। इस समय जब यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में सीम योगी ने सेक्टर 39 में बने कोविड अस्पताल का उद्घाटन कर दिया है। 400 बेड का यह अस्पताल जिले का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल है। इस अस्पताल में करीब 100 स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि किसी मरीज को दिक्कत न आये वहीं मरीज का इलाज अच्छे से हो सके।

अस्पताल का उदघाटन करने के बाद सीएम योगी सेक्टर 128 स्थ्ति कोविड.19 के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने भी जाएंगे। वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

कोविड अस्पताल में अभी 250 बेड की सेवाएं सीएम योगी ने लोकार्पित कर दी है। अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया गया है, जबकि कोविड की सभी सुविधाएं टाटा समूह और बिलगेट फाउंडेशन ने प्रदान की है। अस्पताल कोविड की सभी सुविधाओं से लैस होगा। नोएडा में बने इस अस्पताल का निर्माण टाटा कंपनी की ओर से सीएसआर के तहत किया गया है।

#yogiadityanath #covidhospital #noida #uttarpradesh

Continue Reading

Trending