Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बिहार में चमकी बुखार हुआ बेकाबू, 75 नए मामले आए सामने

Published

on

Loading

पटना। बिहार में चमकी का कहर अभी भी जारी है। इस खतरनाक बीमारी से निपटने में फिलहाल बिहार सरकार नाकाम नजर आ रही है।

अब तक इस जानलेवा बीमारी से 112 बच्चों की जान जा चुकी है वहीं 24 घंटे के अंदर मेडिकल कॉलेज में 75 नए मामले सामने आए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक इस समय 418 बच्चों का इलाज चल रहा है, जिसमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है, लेकिन अभी तक न तो सरकार, न डॉक्टर ये तय कर पाए हैं कि ये बीमारी कौन सी है।

मुजफ्फरपुर और आसपास के इलाकों में इसे चमकी कहा जा रहा है, लेकिन सरकार को शायद ये फुरसत ही नहीं है कि बीमारी की असल वजह और इलाज ढूंढा जाए।

बीमारी फैलने के करीब 20 दिन बाद मंगलवार की सुबह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर के SKMCH अस्पताल पहुंचे।

अस्पताल पहुंचने पर सीएम नीतीश की लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। नीतीश कुमार के पहुंचने पर लोगों ने नीतीश कुमार के विरोध में नारे लगाए।

नेशनल

मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही अब यह दूसरी होली होगी जो सिसोदिया की जेल में मनेगी।

उधर, कोर्ट ने AAP सांसद संजय सिंह को आज पेशी से छूट दी है क्योंकि उन्हें राज्यसभा की शपथ लेनी है। ईडी ने अर्जी दाखिल कर कहा कि आरोपियों ने करीब 95 अर्जी दाखिल की हैं, जिससे मामले के ट्रायल में देरी हो रही है। आरोपियों के वकील की तरफ से ED की याचिका का विरोध किया गया और कहा कि ज्यादातर अर्जी मौखिक रूप से की गई थीं।

आरोपियों के वकील ने कहा कि कोर्ट आदेश की कंप्लायंस के लिए ED ने एक साल का समय ले लिया और अब ED कह रही है कि आरोपियों की तरफ से मामले के ट्रायल में देरी की जा रही है।

Continue Reading

Trending