Connect with us

नेशनल

बेरोजगारी के बावजूद हिम्मत नहीं हारी 25 साल की ये लड़की, चुनाव लड़ा और बन गई सबसे कम उम्र की सांसद

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा में महिलाओं को आरक्षण देने का बिल कई सालों से अटका है लेकिन इस बार के चुनाव में ओड़िशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के अध्यक्ष नवीन पटनायक के महिलाओं को चुनाव में 33 फीसदी आरक्षण देने के फैसले की वजह से एक 25 साल की लड़की ने इतिहास रच दिया।

महिला का नाम चंद्राणी मुर्मू है। उनकी उम्र महज 25 साल 11 महीने है। इस बार के चुनाव में क्योंझर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी को हराने के बाद चंद्राणी के नाम सबसे कम उम्र की सांसद बनने का रिकॉर्ड बन गया है।

25 साल की चंद्राणी मुर्मू इंजीनियरिंग कर चुकी हैं। उन्होंने 67,822 मतों के अंतर से भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और दो बार से सांसद रहे अनंत नायक को हराया है।

चंद्राणी 2017 में भुवनेश्वर स्थित एसओए विश्वविद्यालय से बी. टेक की पढ़ाई पूरी कर चुकी हैं। जीतने के बाद उन्होंने कहा, “मैं अपनी इंजीनियरिंग पूरा करने के बाद नौकरी खोज रही थी, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं राजनीति करूंगी और सांसद बनूंगी, मेरा नामांकन अप्रत्याशित था।”

नेशनल

Breaking: अयोध्या मामले पर पुर्नविचार याचिका दाखिल करेगा AIMPLB

Published

on

लखनऊ। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने पुर्नविचार याचिका दाखिल करने का फैसला लिया है।

रविवार को लखनऊ में हुई एआईएमपीएलबी की बैठक में यह फैसला लिया गया। मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस ऑयोजित कर एआईएमपीएलबी के सदस्यों ने कहा कि उन्हें किसी और जगह मस्जिद मंजूर नहीं है।

मीडिया को संबोधित करते हुए बोर्ड ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में माना है कि विवादित भूमि पर नमाज पढ़ी जाती थी और गुंबद के नीचे जन्मस्थान होने के कोई प्रमाण नहीं है। उन्होंने कहा कि कई मुद्दों पर फैसले समझ के परे है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending