Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

ये है वो फेसबुक पोस्ट जिसके बाद हिंसा की आग में जल उठा पूरा श्रीलंका

Published

on

नई दिल्ली। श्रीलंका में एक फेसबुक पोस्ट के बाद हिंसा भड़क गई। हालात बेकाबू होता देख सरकार ने पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया है। दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं।

वहीं पुतलम जिले में एक अल्पसंख्यक की गला रेत कर हत्या कर दी गई जिसके बाद इलाके में तनाव और ज्यादा बढ़ गया। हालात बिगड़ता देख प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने देश को संबोधित किया और कहा कि हालात काबू में करने के लिए सुरक्षा बलों और पुलिस को सारी शक्तियां दी गई है।

आर्मी चीफ महेश सेनानायक ने कहा है कि सैनिकों को कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों से कड़ाई से निपटने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि कोई निषेधाज्ञा का उल्लंघन करता है तो सेना उसे देखते ही गोली मार देगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुत्तलम जिले में दंगाइयों ने 45 साल के दुकानदार पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में गंभीर रूप से घायल हुए शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इस इलाके में दंगाइयों ने मस्जिदें जला दी और मुसलमानों के घरों पर हमला किया। पुलिस ने बताया कि ये लोग डंडों से लैस थे और हथियार लिए हुए थे।

अंग्रेजी अखबार डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका में हिंसा एक फेसबुक पोस्ट के बाद शुरू हुई। इस फेसबुक पोस्ट में एक मुस्लिम दुकानदार ने लिखा था, “ज्यादा हंसो मत, एक दिन तुम रोओगे।” इस फेसबुक पोस्ट के वायरल होते ही श्रीलंका के उत्तर पश्चिम चिलाव में तनाव फैल गया। ईसाई समुदाय के कुछ लोगों ने मुस्लिम समुदाय के दुकानों, घरों और मस्जिदों पर हमला कर दिया। हालात बिगड़ता देख प्रशासन ने तुरंत सोशल मीडिया पर बैन लगा दिया।

अन्तर्राष्ट्रीय

सूडान में हुए धमाके में 18 भारतीयों की मौत, विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि

Published

on

नई दिल्ली। सूडान में हुए एक बम धमाके में 23 लोगों की मौत हो गई जिसमें 18 भारतीयों हैं। इसकी पुष्टि खुद विदेश मंत्रालय द्वारा की गई है।

बुधवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना की पुष्टि की। विदेश मंत्री ने कहा कि मुझे अभी सलूमी स्थित एक फैक्ट्री में विस्फोट की जानकारी मिली है।

इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस धामाके में कुल 23 लोगों की मौत हुई है, वहीं 130 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसे की वजह एक एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट है। भारतीय मिशन ने इस बात की जानकारी दी है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending