Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

ये है वो फेसबुक पोस्ट जिसके बाद हिंसा की आग में जल उठा पूरा श्रीलंका

Published

on

नई दिल्ली। श्रीलंका में एक फेसबुक पोस्ट के बाद हिंसा भड़क गई। हालात बेकाबू होता देख सरकार ने पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया है। दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं।

वहीं पुतलम जिले में एक अल्पसंख्यक की गला रेत कर हत्या कर दी गई जिसके बाद इलाके में तनाव और ज्यादा बढ़ गया। हालात बिगड़ता देख प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने देश को संबोधित किया और कहा कि हालात काबू में करने के लिए सुरक्षा बलों और पुलिस को सारी शक्तियां दी गई है।

आर्मी चीफ महेश सेनानायक ने कहा है कि सैनिकों को कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों से कड़ाई से निपटने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि कोई निषेधाज्ञा का उल्लंघन करता है तो सेना उसे देखते ही गोली मार देगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुत्तलम जिले में दंगाइयों ने 45 साल के दुकानदार पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में गंभीर रूप से घायल हुए शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इस इलाके में दंगाइयों ने मस्जिदें जला दी और मुसलमानों के घरों पर हमला किया। पुलिस ने बताया कि ये लोग डंडों से लैस थे और हथियार लिए हुए थे।

अंग्रेजी अखबार डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका में हिंसा एक फेसबुक पोस्ट के बाद शुरू हुई। इस फेसबुक पोस्ट में एक मुस्लिम दुकानदार ने लिखा था, “ज्यादा हंसो मत, एक दिन तुम रोओगे।” इस फेसबुक पोस्ट के वायरल होते ही श्रीलंका के उत्तर पश्चिम चिलाव में तनाव फैल गया। ईसाई समुदाय के कुछ लोगों ने मुस्लिम समुदाय के दुकानों, घरों और मस्जिदों पर हमला कर दिया। हालात बिगड़ता देख प्रशासन ने तुरंत सोशल मीडिया पर बैन लगा दिया।

अन्तर्राष्ट्रीय

गर्लफ्रेंड संग सक्रिय ज्वालामुखी पर चढ़ गया शख्स, फिर झुककर करने लगा ये काम…

Published

on

नई दिल्ली। पुरानी कहावत है कि प्यार इंसान को अंधा बना देता है। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसपर ये कहावत बिल्कुल फिट बैठती है।

कनाडा का रहना वाला एक शख्स प्यार में इस कदर अंधा हो गया कि उसे अपनी जिंदगी की कोई परवाह नहीं रही। इस शख्स का नाम जैरेड है। जैरेड इन दिनों पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गए हैं।

दरअसल, जैरेड ने अपने प्रपोजल को यादगार बनाने के लिए कुछ अलग करने की सोची। वो अपनी प्रेमिका के साथ एक सक्रिय जवालामुखी के पास जा पहुंचे आर घुटनों पर बैठकर अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज कर दिया।

जेरेड  का ये प्रपोजल उनकी गर्लफ्रेंड ने बिना देर किए स्वीकार कर लिया। इस डेट को यादगार बनाने के लिए उन्होंने ड्रोन के जरिए इसका वीडियो शूट भी किया है।

दरअसल जैरड और एलिसन कुछ वक्त पहले इंडोनेशिया के टूर पर गए थे। वहीं दोनों ने माउंट ब्रोमो के ज्वालामुखी की चढ़ाई चढ़ने की योजना बनाई थी।

दोनों ने एक साथ 7600 फुट ऊंचे पहाड़ की चढ़ाई शुरू कर दी, लेकिन दोनों जैसे ही ज्वालामुखी के किनारे पर पहुंचे, जैरड घुटनों के बल बैठ गए और एंगेजमेंट रिंग का बॉक्स निकालकर एलिसन से पूछा-विल यू मैरी मी? उस समय एलिसन को अपने कानों पर यकीन नहीं हुआ लेकिन जैरड के इस प्रपोजल को उसने गले लगाकर हां कह दिया।

जैरड और एलिसन की पहली मुलाकात ओटावा में टीचर एजुकेशन प्रोग्राम के दौरान हुई थी, दोनों को शुरू से ही ट्रैवलिंग और ट्रैकिंग पसंद थी, इसलिए दोनों की यह दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई।

फिलहाल दोनों अवर मूविंग रूट्स नाम का ट्रैवल ब्लॉग चलाते हैं। इन दोनों ने अपने प्रपोजल का वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर डाला है जिसका शूट भी जैरड ने ही प्लान किया था।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending