Connect with us

मुख्य समाचार

Breaking : पाकिस्तान Cyber Army ने किया भारत पर हमला, कहा- हमको मत छेड़ो

Published

on

पाकिस्तान
पुलवामा हमले के बाद आतंकवाद भारत की सबसे बड़ी चुनौती बन गया है। देश मे बढ़ती आतंकी घटनाओ की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध कि स्थिति बनती नज़र आ रही है। इस तनावपूर्ण माहौल में अब छत्तीसगढ़ में पाकिस्तान ने भाजपा की साइट को हैक कर लिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1098449142358011904

छत्तीसगढ़ भाजपा की वेबसाइट cgstate.bjp.org को पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक करके वहां पाकिस्तान का झंडा फहराया और पाकिस्तान की सेना को परेड करते दिखाया। वहीं फैजल नाम के एक पाकिस्तानी  हैकर ने इसकी जिम्मेदारी भी ले ली है।

बताया जा रहा है कि भाजपा की साइट हैक करने वाला फैजल पाकिस्तान हैकर ग्रुप में शामिल हैं। इतना ही नहीं पाकिस्तानी हैकर्स ग्रुप ने भारत को अश्लील भाषा मे चेतावनी देते हुए भाजपा की साइट पर लिखा कि “हम पाकिस्तानी साइबर टीम है आप कश्मीर के बारे में सोचो भी मत, अगर आपने कोशिश भी की तो, हम युद्ध के मैदान में हर तरह से आपको सबक सिखाने के लिए तैयार हैं।”

आगे कहा आप हमारे पडोसी देश है इसलिए समझा रहे है की पाकिस्तानियों को मत छेड़ो। आइटी एक्सपर्ट मोहित साहू ने इस बात की पुष्टि की है की हैकर फैसल खान पाकिस्तानी साइबर टीम का हिस्सा है। आपको बता दें कि हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच साइबर वॉर पुलवामा हमले के बाद ही छिड़ गया था जब एक भारतीय नौजवान अंशुल सक्सेना ने पाकिस्तान की  200 से भी ज़्यादा साइट्स हैक करके पाकिस्तान को सबक सिखाया था यह घटना उसी का बदला है।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला 

उत्तराखंड

उत्तराखंडः सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का बड़ा एलान, बढ़ेगी बंदियों के दो समय के भोजन की धनराशि

Published

on

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को पुलिस लाईन, देहरादून में पुलिस स्मृति परेड में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने शहीद स्मारक पर पुलिस एवं अर्द्ध सैन्य बलों के शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड के पुलिस व अर्द्धसैन्य बलों के शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कांस्टेबल से निरीक्षक तक के पुलिस कर्मियों के वर्दी धुलाई भत्ते को 150 रूपए से बढ़ाकर 200 रूपए करने, पुलिस विभाग में कार्यरत अंशकालिक स्वच्छकों का मानदेय 1500 से बढ़ाकर 2500 रूपए करने और विचाराधीन बंदियों के दो समय के भोजन के लिए धनराशि 45 रूपए से बढ़ाकर 100 रूपए करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि देश की आन्तरिक सुरक्षा व कानून व्यवस्था को बनाए रखने की जिम्मेदारी राज्यों के पुलिस बलों व देश के अर्द्ध सैन्य बलों की होती है। अपने इस पुनीत कार्यों को निभाते हुए इन कर्मियों को अपने जीवन की आहुति भी देनी पड़ती है।

विगत एक वर्ष में देश में राज्यों की पुलिस व अर्द्धसैन्य बलों से देश की रक्षा के लिए कुल 292 जवानों ने अपनी शहादत दी। ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले ये सभी जवान हम सबके प्रेरणा के स्रोत हैं। उन्होंने इन वीर शहीदों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की। इन शहीदों में उत्तराखण्ड के एक पुलिसकर्मी  योगराज सिंह ने ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व में आज कोई ऐसा देश नहीं है, जो आतंकवाद की समस्याओं से न जूझ रहा हो। हमें इन चुनौतियों का डट कर सामना करना है, इससे निपटने के लिए एक सुनियोजित रणनीति के तहत कार्यवाही किये जाने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड भौगोलिक व सामरिक दृष्टि से  राष्ट्र के लिए अत्यंत संवेदनशील व महत्वपूर्ण राज्य है। राज्य पुलिस के समक्ष अनेक चुनौतियाँ हैं। जिनमें बड़े त्योहार, चारधाम यात्रा, आपदा भूस्खलन एवं 2021 में होने वाले महाकुंभ का आयोजन है।

प्रदेश में शांति व कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि उत्तराखण्ड पुलिस अपनी जन शक्ति और संसाधनों से इन चुनौतियों का सामना करने में सफल होगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending