Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

इस मंदिर में पुरुषों के प्राइवेट पार्ट्स चढ़ाती हैं महिलाएं, कारण ऐसा जो आप सोच नहीं सकते

Published

on

यह मंदिर बैंकॉक (थाईलैंड) में ख्लोंग स्यान नदी के किनारे स्थित है। चाओ माई को प्रजनन शक्ति की देवी माना जाता है और इनकी पूजा में चढ़ावे के रूप में लकड़ी के बने छोटे और बड़े लिंगों की भेंट चढ़ाई जाती है। आस्थावान लोगों का मानना है कि इससे देवी प्रसन्न होती हैं, और प्रजनन शक्ति का वरदान देती हैं। चाओ माई को बुद्ध पूर्व काल की एक वृक्ष-देवी माना जाता है। इस मंदिर में पूर्वी एशिया के देशों और पूरे थाईलैंड से महिलाएं आती हैं और भेंट चढ़ाकर प्रजनन का वरदान मांगती हैं।

सिंधु घाटी सभ्यता में भी लिंग और योनि पूजा के प्रमाण मिले हैं और यह मंदिर भी उसी मानवीय पुरातन आस्था को दर्शाने का एक उदाहरण है। इस मंदिर में पुरुषों का जाना निषिद्ध है, इस मंदिर में केवल महिलाएं ही जा सकती है।

अन्तर्राष्ट्रीय

सऊदी अरब में भीषण गर्मी से पिघलने लगी कार? सच जानें यहां…

Published

on

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि सऊदी अरब में इतनी भीषण गर्मी पड़ रह है कि वहां लोगों का तो बुरा हाल है ही अब कार भी पिघलने लगी है।

फोटो वायरल होने के बाद जब ये हमारे पास पहुंची तो हमने भी ये जानना चाहा कि क्या सच में सऊदी में इतनी गर्मी है कि कार पिघल जा रही है।

हमने जब इस तस्वीर की जांच की तो पाया कि वायरल हो रही तस्वीर सऊदी की नहीं एरिजोना की है। साथ ही ये भी पता चला कि गर्म मौसम की वजह से कार का ये हाल नहीं हुआ बल्कि बिल्डिंग में आग लगने की वजह से कार का बंपर पिघल गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर पूरी तरह से फेक है इसलिए आज की खबर की टीम आपसे अपील करती है कि इसे असली समझकर आगे शेयर न करें।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending