Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मोदी सरकार को घेरने के चक्कर में शरद यादव ने कर दी ऐसी चूक, बीजेपी तारीफ करते नहीं थक रही!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कोलकाता में शनिवार को ममता बनर्जी की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों की संयुक्त भारत रैली हुई। इस रैली में 23 पार्टियों के नेताओं ने मोदी सरकार कई मुद्दों पर जमकर घेरा। रैली के दौरान जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष और शरद यादव ने कुछ ऐसा कह दिया कि भाजपा उनकी तारीफ करते नहीं थक रही।

दरअसल लोकतांत्रिक जनता दल के अध्यक्ष शरद यादव ने अपने संबोधन में गलती से राफेल की जगह बोफोर्स का जिक्र कर दिया।  इस मौके पर कांग्रेस के प्रतिनिधि के रूप में अभिषेक मनु सिंघवी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मंच पर मौजूद थे।

शरद ने कहा कि ”बोफोर्स की लूट, फौज का हथियार और फौज का जहाज यहां लाने का काम हुआ। भारत के लोग सीमा पर शहादत दे रहे हैं और डकैती डालने का काम बोफोर्स में हुआ है, डकैती हो गई है।” उन्होंने बार-बार राफेल की जगह बोफोर्स शब्द का इस्तेमाल किया। गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कार्यकाल में बोफोर्स घोटाले के आरोप लगे थे।

शरद यादव की इस गलती ने विपक्ष की किरकिरी होते देख तृणमूल के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शारद यादव के पास जाकर उनकी गलती बताई जिसके बाद गलती को सुधारते हुए कहा कि उनका मतलब राफेल से था।

शारद यादव के भाषण के बाद भाजपा ने ट्वीट करके चुटकी ली है। बीजेपी के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि बोफोर्स के बारे में हिम्मत जुटाने के लिए थैंक्यू शरद जी। भाजपा ने वीडियो ट्वीट किया जिसमें लिखा था महागठबंधन के मंच पर नेताओं की जुबान से निकला सच।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending