Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

यहां सिर्फ 10 रुपए देकर किराए पर मिलती है गर्लफ्रेंड, उसके साथ कर सकते हैं…

Published

on

हम लोग शॉपिंग मॉल में अपने जरुरत के सामान लेने या फिर घूमने फिरने जाते है। लेकिन अगर हम आपसे ये कहे कि आपको शॉपिंग मॉल में लड़कियां मिलेगी, तो क्या आपको यकीन होगा, शायद नहीं। जी हां… चीन के शॉपिंग मॉल में आपको लड़कियां मिलेगी। बस आपको एक छोटा सा काम करना होगा, आइए जानते है, इस बारे –

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

दरअसल, चीन के गुओ डोंग शहर के ‘द वाइटेलिटी सिटी इन ह्यूआन सिटी’ नाम के इस स्टोर में 10 रुपए में किसी भी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते है। जी हां… सुनकर हैरान हो गए ना लेकिन ये सच है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

बता दें कि ये लड़कियां एक मॉडल है। जिन्हें आप 10 रुपए देकर आप 20 मिनट के लिए उसे अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते है। लेकिन आप लड़की की इजाजत के बिना उसे छू भी नहीं सकते है और ना ही कहीं बाहर घूमाने के लिए ले जा सकते है। वो आपके साथ सिर्फ शॉपिंग कॉम्पलेक्स में ही घूम सकते है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

अगर आप चाहे तो उस लड़की को शॉपिंग भी करा सकते है। अगर लड़की ने हां कर दी तो आप उसे कहीं बाहर भी घूमाने के लिए भी ले जा सकते हैं। लेकिन इस दौरान आपको समय का खासतौर से ध्यान रखना पड़ेगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

दुनिया पर मंडराने लगा चीनी कैट क्यू वायरस का ख़तरा, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

Published

on

नई दिल्ली। जहां एक ओर पूरी दुनिया कोरोना नामक महामारी से जूझ रही है। अब तक लाखों लोगों की मौत इस वायरस हो चुकी है जबकि करोड़ों लोग इस वायरस से संक्रमित चुके हैं। वहीं, अब एक और चीनी वायरस की खबर से पूरी दुनिया दहशत में है। इसका नाम कैट क्यू वायरस है।

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद ने भारत सरकार को चेतावनी दी है कि चीन का कैट क्यू वायरस यानी भारत में दस्तक दे सकता है। ये वायरस आर्थ्रोपोड-जनित वायरस की श्रेणी में आता है। ये क्यूलेक्स नामक मच्छरों के अलावा सूअर में भी पाया जाता है। खबरों की मानें तो चीन और वियतनाम में बड़े पैमाने पर लोग इस वायरस से ग्रसित पाए गए हैं।

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह वायरस इंसान में ज्वर की बीमारी मेनिंजाइटिस और बच्चों में इन्सेफलाइटिस की समस्या पैदा करेगा। वैज्ञानिकों ने अपनी चेतावनी में कहा है कि भारत में भी क्यूलेक्स मच्छरों में कैट क्यू वायरस जैसा ही कुछ मिला है। कैट क्यू वायरस मुख्यत सूअरों में ही पाया जाता है और चीन के पालतू सूअरों में इस वायरस के खिलाफ पनपी ऐंटीबॉडीज पाई गई हैं। इसका मतलब है कि कैट क्यू वायरस ने चीन में स्थानीय स्तर पर अपना प्रकोप फैलाना शुरू कर दिया है।

Continue Reading

Trending