Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

Breaking : 1 जनवरी से पूरे देश में बंद होगी ये सुविधा, हर भारतीय नागरिक हो जाए सावधान

Published

on

Loading

मोदी सरकार ने पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए नया नियम लागू करने जा रही है। आज के दौर में कई लोग प्रीपेड प्लान से ज्यादा पोस्टपेड प्लान का यूज़ करते हैं। दरअसल, इस प्लान में कम रुपए में अच्छी सुविधाएं मिलती है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

बता दें, उनको पोस्टपेड सुविधाओं का यूज़ करने पर ग्राहकों के घर बिल भेज दिया जाता है। जिसकी वजह से टेलीकॉम कंपनी के साथ साथ पर्यावरण को भी काफी नुकसान पहुंचता है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

हाल ही में मोदी सरकार ने सभी टेलीकॉम कंपनियों को एक नया नोटिस भेज है। जिसके तहत अब पोस्टपेड प्लान के ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से पोस्टपेड बिल भेजा जाएगा।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

इस नोटिस में 1 जनवरी 2019 से पोस्टपेड प्लान पर भेजने वाला कागज का बिल बंद कर दिया जाएगा। जिसके बाद ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से बिल भेजा जाएगा। इससे पर्यावरण सुरक्षित रहेगा।

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending