Connect with us

नेशनल

Breaking : 1 जनवरी से पूरे देश में बंद होगी ये सुविधा, हर भारतीय नागरिक हो जाए सावधान

Published

on

मोदी सरकार ने पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए नया नियम लागू करने जा रही है। आज के दौर में कई लोग प्रीपेड प्लान से ज्यादा पोस्टपेड प्लान का यूज़ करते हैं। दरअसल, इस प्लान में कम रुपए में अच्छी सुविधाएं मिलती है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

बता दें, उनको पोस्टपेड सुविधाओं का यूज़ करने पर ग्राहकों के घर बिल भेज दिया जाता है। जिसकी वजह से टेलीकॉम कंपनी के साथ साथ पर्यावरण को भी काफी नुकसान पहुंचता है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

हाल ही में मोदी सरकार ने सभी टेलीकॉम कंपनियों को एक नया नोटिस भेज है। जिसके तहत अब पोस्टपेड प्लान के ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से पोस्टपेड बिल भेजा जाएगा।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

इस नोटिस में 1 जनवरी 2019 से पोस्टपेड प्लान पर भेजने वाला कागज का बिल बंद कर दिया जाएगा। जिसके बाद ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से बिल भेजा जाएगा। इससे पर्यावरण सुरक्षित रहेगा।

नेशनल

EVM बनाने वाले पूर्व कर्मचारी का खुलासा, इस तरह से की गई थी 2014 लोकसभा चुनाव में घांघली!

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से महज कुछ दिनों पहले ईवीएम को लेकर हुए खुलासे से भारतीय राजनीति में हड़कंप मच गया है। अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट द्वारा किए गए खुलासों के मुताबिक 2014 के आम चुनाव में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ की गई थी।

लंदन में सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सैयद शुजा ने दावा किया कि ईवीएम पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है इसे हैक किया जा सकता है।

शुजा ने बताया कि ईवीएम को वाई-फाई या ब्लूटूथ के हैक नहीं किया जा सकता बल्कि इसे दूसरे तरीके से हैक किया जाता है। हालांकि इस हैकर ने ईवीएम हैक करने से संबंधित कोई तथ्य पेश नहीं किए जिसके बाद इसकी बात पर यकीन करना बहुत मुश्किल है। अब देखना यह है कि आम चुनाव से महज कुछ दिनों पहले इस खुलासे के बाद राजनीतिक दल क्या कदम उठाते हैं।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending