Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

मनिका को मिला आईटीटीएफ का ‘ब्रेकथ्रू टेबल टेनिस स्टार’ अवार्ड

Published

on

Loading

इंचिओन (दक्षिण कोरिया), 12 दिसम्बर (आईएएनएस)| महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा प्रतिष्ठित ‘आईटीटीएफ ब्रेकथ्रू टेबल टेनिस स्टार’ अवार्ड पाने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। मनिका को यहां बुधवार को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मनिका ने पुरस्कार समारोह में कहा, “इस पुरस्कार को पाना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। मुझे लगता है कि यह साल मेरे करियर का अब तक का सबसे अच्छा साल रहा है। मैंने जो कुछ भी हासिल की है उससे खुश हूं।”

उन्होंने इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को महिला टीम वर्ग में पहला स्वर्ण पदक दिलाया था। इसके अलावा महिला एकल में भी स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

मनिका ने इस वर्ष एशियाई खेलों में भी शरत कमल के साथ मिलकर मिश्रित युगल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।

23 साल की मनिका इस साल करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 52वें स्थान पर पहुंची थी। वह यह रैंकिंग हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending