Connect with us

नेशनल

राम मंदिर के लिए 4 साल से एक पैर पर खड़े हैं ये बाबा!

Published

on

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद और शिवसेना केंद्र सरकार पर लगातार दबाव बना रहे है। दोनों की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द राम मंदिर पर संसद में कानून लाए।

राम मंदिर निर्माण को लेकर जहां एक ओर नेता संघर्ष कर रहे हैं वहीं एक ऐसे बाबा भी हैं जिन्होंने मंदिर निर्माण को लेकर दृढ़ संकल्प ले रखा है।

खड़ेश्वरी बाबा पिछले 3 साल से एक पैर पर खड़े हैं उनका संकल्प है कि जब तक अयोध्या और उनके गांव में राम मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता तब तक वह नहीं बैठेंगे।

बाबा रूपगिरी उर्फ खड़ेश्वरी बाबा मूलतः गाजियाबाद के रहने वाले हैं। उन्होंने 3 साल से अन्न का दाना भी नहीं खाया है और सिर्फ फलाहार करते हैं।

बताया जाता है कि खड़ेश्वरी बाबा ने अपने गुरु दूधेश्वर महादेव मंदिर के महंत स्वामी नारायण गिरि के सामने यह संकल्प लिया था कि जब तक राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक वो एक पैर पर खड़े रहेंगे। वो इस संकल्प को पिछले चार सालों से लगातार निभा रहे हैं।

चौबीसों घंटे एक झूले के सहारे खड़े रहने वाले खड़ेश्वरी बाबा झूले पर खड़े होकर ही ईश्वर की आराधना करते हैं और यहीं खड़े-खड़े नींद भी पूरी कर लेते हैं। वर्तमान में रूपगिरि जी महाराज नागा सन्यासियों के साथ जूना अखाड़े में हैं। उन्हें देखने दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं।

 

नेशनल

Live: शुरू हुई ईशा अंबानी की शादी की रस्में, मुकेश अंबानी ये काम करते आए नजर!

Published

on

ईशा अंबानी

मुंबई। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी आज आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी।

शाम करीब पांच बजे आनंद बारात लेकर अंबानी के घर इंटिलिया पहुंच चुके हैं। जहां मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी और अनंत अंबानी ने बारात का स्वागत किया।

आपको बता दें कि शादी के लिए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। इस रास्ते में विशेष सुरक्षा जवानों को तैनात किया गया है। शादी के मद्देनजर इस रास्ते से आम लोगों के प्रवेश को आज के लिए वर्जित कर दिया गया है।

इस शाही शादी में धीरे-धीरे फिल्मी सितारों का भी आना शुरू हो गया है। बता दें कि 8-9 दिसंबर को उदयपुर में दोनों की आलीशान प्री-वेडिंग सेरेमनी हुई।

जिसमें बॉलीवुड के नामी सितारों ने शिरकत की। ईशा की शादी मुंबई में उनके बहुमंजिला घर एंटीलिया में होगी. ग्रैंड वेडिंग से पहले एंटीलिया दुल्हन की तरह सज गया है। एंटीलिया को खूबसूरत फूलों और लाइट्स से सजाया गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending