Connect with us

नेशनल

राम मंदिर के लिए 4 साल से एक पैर पर खड़े हैं ये बाबा!

Published

on

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद और शिवसेना केंद्र सरकार पर लगातार दबाव बना रहे है। दोनों की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द राम मंदिर पर संसद में कानून लाए।

राम मंदिर निर्माण को लेकर जहां एक ओर नेता संघर्ष कर रहे हैं वहीं एक ऐसे बाबा भी हैं जिन्होंने मंदिर निर्माण को लेकर दृढ़ संकल्प ले रखा है।

खड़ेश्वरी बाबा पिछले 3 साल से एक पैर पर खड़े हैं उनका संकल्प है कि जब तक अयोध्या और उनके गांव में राम मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता तब तक वह नहीं बैठेंगे।

बाबा रूपगिरी उर्फ खड़ेश्वरी बाबा मूलतः गाजियाबाद के रहने वाले हैं। उन्होंने 3 साल से अन्न का दाना भी नहीं खाया है और सिर्फ फलाहार करते हैं।

बताया जाता है कि खड़ेश्वरी बाबा ने अपने गुरु दूधेश्वर महादेव मंदिर के महंत स्वामी नारायण गिरि के सामने यह संकल्प लिया था कि जब तक राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक वो एक पैर पर खड़े रहेंगे। वो इस संकल्प को पिछले चार सालों से लगातार निभा रहे हैं।

चौबीसों घंटे एक झूले के सहारे खड़े रहने वाले खड़ेश्वरी बाबा झूले पर खड़े होकर ही ईश्वर की आराधना करते हैं और यहीं खड़े-खड़े नींद भी पूरी कर लेते हैं। वर्तमान में रूपगिरि जी महाराज नागा सन्यासियों के साथ जूना अखाड़े में हैं। उन्हें देखने दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं।

 

नेशनल

अरुण जेटली के निधन पर अमित शाह ने जताया दुख, कहा-ये मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है

Published

on

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार को निधन हो गया। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 12 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

जेटली के निधन से भाजपा कार्यकर्ताओं समेत देशभर में शोक की लहर है। उनके निधन पर भाजपा के साथ ही विपक्षी दलों के नेताओं ने गहरा शोक जताया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने भी जेटली के निधन पर दुख जताया है। शाह ने ट्विटर पर जताते हुए कहा कि अरुण जेटली के निधन से अत्यंत दुःखी हूं। जेटली का जाना मेरे लिये एक व्यक्तिगत क्षति है।

उन्होंने कहा कि उनके रूप में मैंने न सिर्फ संगठन का एक वरिष्ठ नेता खोया है बल्कि परिवार का एक ऐसा अभिन्न सदस्य भी खोया है जिनका साथ और मार्गदर्शन मुझे वर्षों तक प्राप्त होता रहा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending