Connect with us

नेशनल

राम मंदिर के लिए 4 साल से एक पैर पर खड़े हैं ये बाबा!

Published

on

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद और शिवसेना केंद्र सरकार पर लगातार दबाव बना रहे है। दोनों की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द राम मंदिर पर संसद में कानून लाए।

राम मंदिर निर्माण को लेकर जहां एक ओर नेता संघर्ष कर रहे हैं वहीं एक ऐसे बाबा भी हैं जिन्होंने मंदिर निर्माण को लेकर दृढ़ संकल्प ले रखा है।

खड़ेश्वरी बाबा पिछले 3 साल से एक पैर पर खड़े हैं उनका संकल्प है कि जब तक अयोध्या और उनके गांव में राम मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता तब तक वह नहीं बैठेंगे।

बाबा रूपगिरी उर्फ खड़ेश्वरी बाबा मूलतः गाजियाबाद के रहने वाले हैं। उन्होंने 3 साल से अन्न का दाना भी नहीं खाया है और सिर्फ फलाहार करते हैं।

बताया जाता है कि खड़ेश्वरी बाबा ने अपने गुरु दूधेश्वर महादेव मंदिर के महंत स्वामी नारायण गिरि के सामने यह संकल्प लिया था कि जब तक राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक वो एक पैर पर खड़े रहेंगे। वो इस संकल्प को पिछले चार सालों से लगातार निभा रहे हैं।

चौबीसों घंटे एक झूले के सहारे खड़े रहने वाले खड़ेश्वरी बाबा झूले पर खड़े होकर ही ईश्वर की आराधना करते हैं और यहीं खड़े-खड़े नींद भी पूरी कर लेते हैं। वर्तमान में रूपगिरि जी महाराज नागा सन्यासियों के साथ जूना अखाड़े में हैं। उन्हें देखने दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं।

 

नेशनल

‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर राहुल गांधी ने माफी मांगने से किया इनकार

Published

on

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने बयान पर माफी मांगने से इनकार कर दिया है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘मैं इनसे कभी माफी नहीं मांगूंगा। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को रेप कैपिटल कहा था। ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी वाले हल्ला कर रहे हैं। मेक इन इंडिया की बात प्रधानमंत्री ने की थी तो मैंने रेप इन इंडिया कहा है।’

राहुल गांधी ने कहा, ‘नॉर्थ ईस्ट को जला दिया है। बवाल, बेरोजगारी और मंदी से ध्यान भटकाने के लिए हमारे बयान को मुद्दा बनाया जा रहा है लेकिन मैं इनसे कभी माफी नहीं मांगूंगा। नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को रेप कैपिटल कहा था। मैंने इतना कहा था कि प्रधानमंत्री मेक इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन जहां देखो रेप इन इंडिया बन चुका है।’

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, ‘मोदी को माफी मांगनी चाहिए। पूर्वोत्तर को जलाने के लिए। भारत की अर्थव्यवस्था को चौपट करने के लिए। इस भाषण के लिए, जिसकी एक क्लिप मैं शेयर कर रहा हूं। आज पूरे देश में हिंसा हो रही है। पूर्वोत्तर में हिंसा हो रही है। कश्मीर में हिंसा हो रही है।’

राहुल गांधी ने कहा, ‘ उन्नाव में बीजेपी विधायक ने रेप किया। लड़की की गाड़ी का एक्सीडेंट करवाया गया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं बोला। महिलाओं के साथ हिंसा हो रही है। हमारी सबसे बड़ी स्ट्रैंथ अर्थव्यवस्था थी। रघु राजन जी मुझसे मिले थे। उन्होंने बताया कि हिंदुस्तान की अमेरिका और यूरोप में बात ही नहीं हो रही है।’

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending