Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

गोद लिए गांव का दौरा करने आंध्र पहुंचे सचिन

Published

on

Loading

नेल्लोर (आंध्र प्रदेश)| आंध्र प्रदेश के एक गांव को गोद लेने के उद्देश्य से दौरे पर निकले राज्य सभा सांसद और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर शनिवार की शाम आंध्र प्रदेश में कृष्णापट्टनम बंदरगाह पहुंचे। बंदरगाह के अधिकारियों ने तेंदुलकर का गर्मजोशी से स्वागत किया। कृष्णापट्टनम बंदरगाह सुरक्षा अकादमी की तरफ से तेंदुलकर को गॉर्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

तेंदुलकर ने बंदरगाह परिसर में पौधरोपण भी किया। तेंदुलकर की एक झलक पाने के लिए बंदरगाह के कर्मचारियों और उनके बच्चों का हुजूम उमड़ पड़ा। यहां रात गुजारने के बाद तेंदुलकर रविवार को यहां से पुत्तमराजू कंद्रिका गांव जाएंगे और वहां विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत इस बेहद पिछड़े गांव को गोद लेने की घोषणा करने के बाद तेंदुलकर का यह गांव का पहला दौरा है। तेंदुलकर ने संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के तहत निर्धारित 2.79 करोड़ रुपयों से गांव में कई विकास कार्य शुरू करने वाले हैं।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending