Connect with us

नेशनल

Big Breaking : योगी का दिवाली पर बड़ा तोहफा, फैजाबाद का नाम अब होगा अयोध्या

Published

on

यूपी के अयोध्या में दीपोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी किम-जुंग सुक शामिल हुई हैं। यहां रानी ह्यो के स्मारक का विस्तारीकरण का शिलान्यास किया जाएगा।

आज ही सरयू नदीं के घाट पर 3 लाख दीप जलाए जलाएंगे। लाखों दीपक जलेंगे बल्कि लेज़र लाइट की झलक भी दिखाई जाएगी। वहीं, भव्य रामलीला का मंचन भी होगा। इसका मकसद गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज कराना है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘आज से इस जनपद (फैजाबाद) को अयोध्या के नाम से जाना जाएगा। अयोध्या हमारी आन-बान-शान की प्रतीक है। अयोध्या की पहचान श्री राम से है।’ सीएम योगी अयोध्या पहुंचे। दीपोत्सव में हिस्सा लेंगे।

नेशनल

अयोध्या में RSS की रैली, बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने दी अयोध्या छोड़ने की धमकी

Published

on

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बढ़ती हलचल और हिंदू संगठनों के संभावित कार्यक्रमों ने इकबाल अंसारी की चिंताएं बढ़ा दी हैं। बता दें कि इकबाल अंसारी बाबरी मस्जिद के मुद्दई हैं।

आपको बता दें, निर्माण को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के उद्देश्य से 24 और 25 नवंबर को अयोध्या में शिवसेना और विश्व हिंदू परिषद का आशीर्वाद और धर्मसभा का आयोजन होने जा रहा है।

शिवसेना और विहिप के कार्यक्रम को देखते हुए बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी ने कहा है कि ‘शहर का मुसलमान असुरक्षित महसूस कर रहा है।’

इकबाल अंसारी ने कहा कि ‘प्रदेश में योगी सरकार है और मुसलमानों से नफरत करती है। उसने अगर मुसलमानों की सुरक्षा नहीं दी तो वे 25 नवंबर से पहले अयोध्या छोड़ देंगे।’ 

इकबाल अंसारी ने कहा, ‘मेरी सुरक्षा और मेरे परिवार की भी सुरक्षा कम है। कोई अनहोनी हो सकती है। अगर सुरक्षा नहीं बढ़ाई जाती तो 25 नवंबर के पहले अयोध्या छोड़ दूंगा।’

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending