Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सेना प्रमुख ने दिए संकेत, जल्द हो सकती है आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। शनिवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को आगाह करते हुए कहा कि अगर सीमा पार से घुसपैठ नहीं रुकते हैं तो भारत बड़ी कार्रवाई कर सकता है। रावत ने चेतावनी भरे लहजे में पाकिस्तान को कहा कि अब उन्हें समझ लेना चाहिए कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

जनरल रावत ने कहा, ‘पाकिस्तान अच्छी तरह जानता है कि वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होगा, वे दहशतगर्दी इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें मुद्दा गरमाए रखना है। वे कश्मीर में विकास का काम रोकना चाहते हैं लेकिन कश्मीर हर तरह की परिस्थिति से निपटने को तैयार है। हमलोग अलग तरह की कार्रवाई करने में भी सक्षम हैं।’

सेना प्रमुख ने कहा, ‘हमारा एक जवान पत्थरबाजी में मारा गया, जो बॉर्डर पर निर्माणाधीन सड़क की सुरक्षा में लगा था। इतना कुछ होने के बावजूद लोग बोल रहे हैं कि पत्थरबाजों के खिलाफ आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्कर्स की तरह कार्रवाई न हो’।

आपको बता दें कि पिछले महीने जनरल रावत ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि जब तक पाकिस्तान की सेना और आईएसआई सरकार के आधीन नहीं आती तब तक बॉर्डर पर दशहतगर्दी कम नहीं हो सकती। इंटरव्यू के दौरान रावत ने यह भी कहा था कि जिस तरह के इस समय हालात हैं उनको देखते हुए आतंकियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरुरत है।

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending