Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की करार सूची से बाहर हुए सिडल

Published

on

वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, क्रिकेट आस्ट्रेलिया, पीटर सिडल, राष्ट्रीय चयन समिति, एकदिवसीय, टेस्ट , टी-20,

Loading

 

कोलकाता| वेस्टइंडीज दौरे के लिए और इंग्लैंड के साथ होने वाली एशेज श्रृंखला के लिए टीम में चुने जाने के बावजूद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने तेज गेंदबाज पीटर सिडल को करार सूची (2015-16) से बाहर कर दिया है। सीए की राष्ट्रीय चयन समिति ने मंगलवार को टेस्ट टीम की घोषणा के साथ 19 खिलाड़ियों की करार सूची भी जारी की। सीए की विज्ञप्ति के अनुसार, “खिलाड़ियों को जुलाई-2015 से प्रदर्शन और आगामी एकदिवसीय, टेस्ट और टी-20 श्रृंखला में खेलने की संभावनाओं के आधार पर चुना गया है।” तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को करार सूची में स्थान मिला है, लेकिन घरेलू मैच के दौरान चोटिल होने के कारण वह टेस्ट टीम में अपनी जगह नहीं बना सके।

सीए के अनुसार पैटिंसन की चोट पर नजर रखी जा रही है और उन्हें एशेज श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में वापस बुलाया जा सकता है। सिडल के बारे में सीए के मुख्य चयनकर्ता रॉड मार्श ने कहा कि वह टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर करार सूची में फिर से जगह बना सकते हैं।
क्रिकेट आस्ट्रेलिया की करार सूची में शामिल खिलाड़ी :
जॉर्ज बेली, माइकल क्लार्क, पैट्रिक कमिस, एरॉन फिंच, जेम्स फॉल्कनर, ब्रैड हैडिन, रायन हैरिस, जोस हाजेलवुड, मिशेल जानसन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स पैटिंसन, क्रिस रोजर्स, मिशेल स्टार्क, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, शेन वाटसन।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending