Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

BHU : मेस के खाने को लेकर छात्र गुटों में भिड़ंत, FIR दर्ज

Published

on

Loading

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में माहौल एक बार फिर गरम है। बीएचयू कैंपस के दो बॉयज हॉस्टल के छात्रों के बीच हुई बहस हिंसक टकराव में बदल गयी और कैम्पस जल उठा। दरअसल, बीएचयू कैंपस में मौजूद अय्यर हॉस्टल कैंटीन में बिड़ला हॉस्टल कुछ लड़के खाना खाने आए थे, जहां उनकी अन्य छात्रों से बहस हो गई और फिर मामला बढ़ता गया। नतीजतन बिरला के छात्रों ने पूरे कैम्पस में तांडव किया।

पुलिस ने यह जानकारी दी कि अय्यर छात्रावास के छात्रों का आरोप था कि बिड़ला हॉस्टल के छात्र हमेशा अय्यर हॉस्टल के मेस में जबरन खाना खाने जाते हैं। परिसर में तोड़फोड़ और मारपीट के आरोप में 10 छात्रों को हिरासत में लिया गया है। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर बीएचयू की चीफ प्राक्टर और एसपी सिटी पहुंचे। अधिकारियों ने छात्रों को समझा बुझाकर धरना ख़त्म कराने की भरपूर ताकत से कोशिश की लेकिन छात्र नहीं माने। छात्रों ने मांगे पूरी होने तक धरना जारी रहने की चेतावनी दी।

एफआईआर में आगजनी, हत्या का प्रयास, बलवा और सरकारी संपत्ति को छति पहुंचाने की बात लिखी गई है। आरोपियों पर धारा 147, 148, 323, 308, 506, 427, 3/4 सरकारी निवारण अधिनियम, और 7 सीएलए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending