Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊः गोमतीनगर में प्लॉट का झांसा देकर करोड़ो की ठगी, केस दर्ज

Published

on

लखनऊ

Loading

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में ठगी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां गोमतीनगर में विराटखंड स्थित आर संस इन्फ्रालैंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के संचालकों पर प्लॉट का झांसा देकर करोड़ों रुपये ठगने आरोप लगा है। चिनहट के कमता अवधविहार कॉलोनी निवासी शिरोमणि पाठक ने करीब 5000 लोगों को ठगने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है।

लखनऊ

पाठक का कहना है कि कंपनी संचालकों ने आसान मासिक किस्तों (ईएमआई) पर प्लॉट की योजना शुरू कर उनके अलावा अन्य लोगों से 65 से 70 करोड़ रुपये जमा कराए। अब कंपनी संचालक प्लॉट दे रहे हैं न ही रुपया लौटा रहे हैं।

प्रभारी निरीक्षक देवी प्रसाद तिवारी ने बताया पीड़ित शिरोमणि पाठक एक निजी कंपनी में मार्केटिंग का काम देखते हैं। उन्होंने आर संस इन्फ्रालैंड डवलपर्स कंपनी के गोसाईंगंज में रहमतनगर रेलवे क्रॉसिंग के पास जीवनदीप, प्रखर सिटी एक, प्रखर सिटी दो में भूखंड के विज्ञापन देखकर कार्यालय में संपर्क किया।

वहां शिरोमणि पाठक की मुलाकात कंपनी के प्रबंध निदेशक आशीष कुमार श्रीवास्तव व अंकुर श्रीवास्तव के अलावा तरुण सिन्हा व कार्यालय अधीक्षक तरन्नुम से हुई। कंपनी संचालकों ने देवा रोड पर बड़ी टाउनशिप बनाने के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वह एकमुश्त व ईएमआई पर प्लॉट बेचेंगे।

ईएमआई पर प्लॉट लेने वालों के लिए उन्होंने छह साल की योजना पर चर्चा की। शिरोमणि पाठक ने देवा रोड स्थित प्रखर सिटी वन योजना में 1000 वर्ग फुट का एक भूखंड बुक कराया, जिसकी कीमत 216000 रुपये बताई गई थी। जनवरी 2012 से उन्होंने प्लॉट की 3000 रुपये प्रति महीने की किस्त जमा करनी शुरू कर दी।

शिरोमणि ने कंपनी संचालकों के झांसे में आकर अपने रिश्तेदार नरोत्तम, राजीव, आजमगढ़ निवासी मनोज और सुनील मिश्रा सहित अन्य परिचितों की भी रकम लगवा दी। किसी ने एक प्लॉट तो किसी ने दो प्लॉट बुक कराए व ईएमआई देनी शुरू कर दी।

प्लॉट किसी को नहीं मिला। शिरोमणि का कहना है कि उन्होंने व रिश्तेदारों ने अपनी रकम वापस मांगी तो आशीष व अंकुर जान से मारने की धमकी देने लगे। उन्होंने मंगलवार संचालकों के खिलाफ धोखाधड़ी व जान की धमकी सहित अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई।

दो महीने पहले हंगामा होने पर दिए चेक भी हो गए बाउंस प्लॉट या अपने रुपयों की मांग कर रहे पीड़ितों ने दो महीने पहले कंपनी के कार्यालय में हंगामा भी किया था। शिरोमणि पाठक ने बताया कि आशीष और अंकुर श्रीवास्तव को पकड़कर पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो कंपनी संचालकों ने नवीन कुमार सिंह और अलंकार सिन्हा समेत कई लोगों को चेक दिए थे। हालांकि, सभी के चेक बाउंस हो गए।

प्रादेशिक

बिहार: दरभंगा में शादी में आतिशबाजी से घर में लगी आग, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

Published

on

Loading

दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले के एक गांव में गुरुवार देर रात एक घर में आग लग गई। इस घटना में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन बच्चे शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, यह घटना दरभंगा जिले के अलीनगर प्रखंड के अंटोर गांव की है। यहां गांव में शादी समारोह चल रहा था। इस दौरान शादी में लोग आतिशबाजी चला रहे थे। इसी बीच किसी तरह आतिशबाजी की चिंगारी से घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी फैल गई कि उसे बुझाना मुश्किल हो गया।

घर में रखे गैस सिलेंडर तक आग पहुंच गई और कुछ देर बाद सिलेंडर में जोरदार धमाका हो गया। इसके बाद दरवाजे पर रखे डीजल के ड्रम में भी आग लग गई, जिससे मामला और भयावह हो गया। देखते ही देखते पूरे घर में आग की लपटें विकराल हो उठीं। इस घटना में एक ही परिवार के छह लोग आग की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

Continue Reading

Trending