Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

श्रीश्री रविशंकर को ISIS ने जान से मारने की धमकी दी

Published

on

sri_sri_ravi_shankar

Loading

बंगलुरु। ऑर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर को मलेशिया यात्रा के दौरान अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने शनिवार को जान से मारने की धमकी दी। ऑर्ट ऑफ लिविंग (एओएल) फाउंडेशन ने यह जानकारी दी। बंगलुरु स्थित एओएल ने धमकी भरे पत्र के साथ एक वक्तव्य जारी कर कहा, “तीन व्यक्तियों के पते पर तीन अलग-अलग धमकी भरी चिट्ठियां मिली हैं। जिन लोगों के नाम चिट्ठी भेजी गई है उनमें बंगलुरु एओएल के निदेशक, मलेशिया के एक शिक्षक और एक होटर के महाप्रबंधक शामिल हैं।” गौरतलब है कि रविशंकर इसी होटल में रुका करते हैं।

अंग्रेजी और अरबी भाषाओं में लिखी चिट्ठियों में एक में कहा गया है, “चेतावनी दी जाती है कि यदि भारतीय गुरु रविशंकर ने मलेशिया की धरती पर या किसी भी इस्लामिक देश में पांव रखा तो उनके साथ यह होगा। हम उन सभी केंद्रों को नष्ट कर देंगे जहां उनकी गतिविधियां होती हैं और उनकी वजह से हजारों लोगों की जानें जाएंगी।” चिट्ठी में रविशंकर पर ईरान और इराक के बीच इस्लामिक मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप भी लगाया गया है।

मलेशिया के सेलांगोर स्थित एओएल केंद्र को कुरियर के जरिए भेजी गई चिट्ठी में में आगे कहा गया है, “एक दुष्ट जो खुद को गैर धार्मिक कहता है और उसके बावजूद ईरान और इराक में मुस्लिमों को धर्म परिवर्तन कर उन्हें हिंदू बना रहा है। यह मजाक नहीं है। हम इस बारे में बेहद गंभीर हैं।” पहली चिट्ठी पेनांग स्थित होटल जेन के महाप्रबंधक गाविन वेटहेड को भेजी गई है, वहीं दूसरी चिट्ठी एओएल की निदेशक एवं मानवीय मूल्यों के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन (आईएएचए) की अंबिका मेनन को लिखी गई है। तीसरी चिट्ठी सेलांगोर स्थित एओएल के वरिष्ठ शिक्षक ए मेई को लिखी गई है।

एओएल एक वक्तव्य जारी कर कहा कि हमने इसके बारे में भारतीय दूतावास, स्थानीय प्रशासन एवं मलेशिया की पुलिस को सूचित कर दिया है। एओएल ने हालांकि धमकी भरी चिट्ठियों से बिना घबराए शनिवार की सुबह पेनांग में योग कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें करीब 10 हजार लोगों ने हिस्सा लिया।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending