Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

इंग्लैंड में बल्लेबाजों पर कहर बरपा रहे शमी, इधर भारत में हसीन जहां ने खोला मोर्चा

Published

on

नई दिल्ली। जसप्रीत बुमराह और भुनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी को पहले टेस्ट में मौका मिला है। जिसके बाद उन्होंने पहली इनिंग में बेहतरीन गेंदबाजी की। जिसके बाद उनकी पत्नी हसीन जहां भड़क गई। भारत के स्पीड स्टार पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने इस साल की शुरूआत में सनसनीखेज आरोप लगाए थे जिनकी गूंज अभी तक बरकरार है।

शमी पर नहीं हुई कार्यवाई तो भड़की हसीन जहां:

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी एक तरफ इंग्लैंड में बेहतरीन गेंदबाज़ी कर सबको प्रभावित कर रहे है तो वहीं दूसरी ओर हसीन जहां मोहम्मद शमी पर लगाए गए आरोपों के बाद कार्यवाई नहीं करने से नाराज़ हैं। हसीन जहां ने भारतीय गेंदबाज पर फरवरी के अंतिम दिनों में एक के बाद एक बड़े ही गंभीर आरोप लगाए थे।

हसीन जहां ने अपने पति शमी पर घरेलू हिंसा, तलाक देने की धमकी और कई लड़कियों और महिलाओं के साथ अवैध संबंध बनाने के बहुत ही गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद हसीन जहां ने अदालत का दरवाज़ा भी खटखटाया और सभी बातों को मीडिया में लीक किया लेकिन मोहम्मद शमी को पूछताछ के बाद क्लीन चिट दे दी गई थी।

मोहम्मद शमी की शैक्षणिक योग्यता पर उठाए सवाल:

इस तरह से भारत के स्टार तेज गेंदबाज को क्लीन चिट देना हसीन जहां को पसंद नहीं आया और उन्होंने शमी पर कोई कार्यवाई नहीं होने पर कड़ी नाराज़गी ज़ाहिर की है और साथ ही मोहम्मद शमी की शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्रों की फोटो को फेसबुक पर अपलोड करते हुए ये कहा कि उनकी सभी शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र फर्जी हैं और दो प्रमाण पत्रों के आधार पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

सेलिब्रिटी होने के कारण शमी पर नहीं हो रही है कार्यवाई:

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर जो आरोप लगाए हैं वो मामला आईसीसी तक जा पहुंचा था। इस मामलें मे हसीन जहां ने दावा किया था कि उनकी लिप्तता फिक्सिंग में भी रही है लेकिन अब सभी ओर से जब शमी को क्लीन चिट दे दी तो अब हसीन जहां ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात सभी तक पहुंचाने की कोशिश की है और साथ ही ये भी माना है कि मोहम्मद शमी पर सेलिब्रिटी होने के कारण कोई कार्यवाई नहीं की जा रही है।

अन्तर्राष्ट्रीय

राजघाट पहुंचकर ट्रंप-मेलानिया ने दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने मंगलवार को नई दिल्ली में महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके बाद उन्होंने आगंतुक पुस्तिका में संदेश भी लिखा। इससे पहले राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका औपचारिक स्वागत किया।

ट्रंप को वहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और 21 तोपों की सलामी भी दी गई। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे थे।

अहमदाबाद पहुंचकर उन्होंने मोटेरा स्टेडियम में 1 लाख लोगों को संबोधित किया। इस दौरान मंच पर उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे।

संबोधन के बाद ट्रंप अपनी पत्नी मिलानिया के साथ ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा रवाना हो गए। लगभग डेढ़ घंटे आगरा में रहने के बाद ट्रंप दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending