Connect with us

ऑफ़बीट

क्लास 2 की इस लड़की को क्यों कह रहे हैं सब ‘भारत की गूगल गर्ल’, देखें वीडियो

Published

on

नई दिल्ली। वक़्त के साथ-साथ लोगों की निर्भरता मोबाइल और गूगल के प्रति बढ़ती जा रही है। अब कोई तारीख़ नहीं याद रखता, कोई अपने दिमाग के बोझ को बढ़ाता। एक 5.5 इंच के मोबाइल पर इतना भी क्या निर्भर होना कि आप बौड़म ही बन जाएं। लेकिन ऐसे ही लोगों की जमात के बीच क्लास 2 की एक लड़की ऐसी भी है जिसे देश के सभी राज्य, उनकी राजधानीयां, उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के नाम जानने के लिए किसी गूगल या मोबाइल पर निर्भर नहीं होना पड़ता बल्कि ये सब इसे मुंहज़बानी याद है। इस लड़की की प्रतिभा को देखते हुए सब इसे ‘गूगल गर्ल’ कहने हैं।

गूगल गर्ल पूजा राजपूत उत्तर प्रदेश के मैनपुरी ज़िले के भोगाँव तहसील की रहने वाली है। इसके पिता का नाम प्रदीप सिंह और माता की नाम सरस्वती देवी है। मैनपुरी की भोगाँव तहसील के भदौरा गाँव की रहने वाली पूजा राजपूत का दिमाग़ मानो गूगल सा चलता है। इस ‘गूगल गर्ल’ का गणित ज्ञान इतना ज़बरदस्त है कि सभी इसकी प्रतिभा से हैरान हैं।

7 साल की गूगल गर्ल पूजा राजपूत को 73 और 61 जैसी पेचीदा डिजिट्स के स्क्वैर भी याद हैं। इसकी अंग्रेजी वर्णमाला इतनी मज़बूती है कि कई सारे कठिन शब्दों की स्पेलिंग पूजा को मुँहज़बानी याद है। लोगों का ऐसा मानना है कि पूजा आगे चलकर एक उच्च अधिकारी बनेगी। सभी लोग उसे शाबाशी के साथ अपनी शुभकामनाएँ भी दे रहे हैं।

ऐसा बच्चा भविष्य मे कलेक्टर या कोई उससे बडा आधिकारी बनेगा, जरुर देखे

Gepostet von Pawan Choudhary am Donnerstag, 19. Juli 2018

अन्तर्राष्ट्रीय

वाईफाई पासवर्ड चेंज होने पर भड़का शख्स, बहन के साथ किया घिनौना काम

Published

on

नई दिल्ली। 18 साल के एक लड़के को बहन की हत्या का दोषी पाए जाने के बाद अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है। मामला अमेरिका के जार्जिया का है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 2 साल पहले वाईफाई पासवर्ड को लेकर हुए झगड़े में छोटे भाई ने अपनी बहन को मौत के घाट उतार दिया था।

केवन वाटकिन्स ने अपनी बहन का गला दबाकर अपनी बहन की हत्या कर दी थी। घटना के बाद निचली अदालत में दो साल इस केस पर सुनवाई हुई जिसके बाद अदालत ने आरोपी को दोषी करार दे दिया।

जानकारी के मुताबिक इंटरनेट स्पीड स्लो होने की वजह शख्स का झगड़ा उसकी मां से हो रहा था इस बीच बहन बीचबचाव में आ गई जिसके बाद लड़के को इतना गुस्सा आ गया कि उसने अपनी बहन का गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के वक्त बहन की सगाई हो चुकी थी और उनका एक बेटा भी था। घटना के वक्त भाई की उम्र सिर्फ 16 साल थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending