Connect with us

खेल-कूद

इन भारतीय क्रिकेटरों ने आम लड़कियों से की शादी, नंबर 2 आपको चौंका देगा

Published

on

भारतीय क्रिकेटर जितने क्रिकेट की दुनिया में धुरंधर हैं, उससे कही ज्यादा अपनी शादीशुदा जिंदगी में वह खुशहाल हैं। हर खिलाड़ी की शादीशुदा ज़िंदगी बहुत ही अच्छी है। भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली ने बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से पिछले साल दिसंबर में शादी की थी। लेकिन ऐसे भी कुछ क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपने जीवन साथी के रूप में कोई बड़े घर की लड़की नहीं बल्कि एक आम लड़की को चुना और उससे शादी की। आज हम आपको ऐसे ही कुछ भारतीय क्रिकेटर्स के बारे मे बतांएगे जिन्होंने आम लड़कियों से शादी की –

साभार – इंटरनेट

गौतम गंभीर – गौतम गंभीर भारतीय टीम के लिए बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और उनका प्रदर्शन मैदान में काफी अच्छा रहा है। वे अपनी रियल जिंदगी में काफी अच्छी तरीके से जी रहे हैं। आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने नताशा जैन से शादी की थी जो कि एक आम लड़की थी। गौतम गंभीर की नताशा जैन से बचपन से ही दोस्ती थी और बाद में ये दोनों प्यार में पड़ गए। फिर उन्होंने शादी कर ली। नताशा जैन बहुत खूबसूरत हैं और उन्होंने भी BA की डिग्री हासिल कर ली है।

साभार – इंटरनेट

रविंद्र जडेजा – रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज है और उन्होंने 5 फरवरी 2016 में रीवा सोलंकी से शादी की थी। रीवा सोलंकी ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग का कोर्स किया हुआ है। रीवा सोलंकी दिखने में बहुत खूबसूरत लगती हैं और रविंद्र जडेजा और रीवा की जोड़ी काफी अच्छी दिखती है।

साभार – इंटरनेट

महेंद्र सिंह धोनी – भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत के सफल सफल कप्तान माने जाते हैं। उन्होंने साक्षी सिंह से शादी की थी जो कि दिखने में बहुत खूबसूरत और स्टाइलिश लगती हैं। साक्षी ने पढ़ाई में होटल मैनेजमेंट किया हुआ है। आपको बता दें कि साक्षी की मुलाकात महेंद्र सिंह धोनी से एक होटल में हुई थी जिसके बाद दोनों एक दूसरे से फोन पर बातचीत करने लगे और यह बातचीत शादी में तब्दील हो गई। दोनों ने 4 जुलाई 2010 को वर्ल्ड कप से 1 साल पहले शादी कर ली और धोनी को लेडी लक का फायदा मिला और उन्होंने भारतीय टीम को विश्व कप जिताया।

साभार – इंटरनेट

सुरेश रैना – सुरेश रैना भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज है और उन्होंने 3 अप्रैल 2015 को प्रियंका चौधरी से शादी की। प्रियंका चौधरी सुरेश रैना की बचपन की दोस्त थी और उन्होंने अरेंज मैरिज पहले ही कर ली थी। बाद में इन दोनों की शादी रैना की मां ने करवाई। इन दोनों की जोड़ी काफी खूबसूरत दिखती है और प्रियंका चौधरी भी काफी स्टाइलिश और खूबसूरत है।

 

खेल-कूद

टेस्ट में विराट कोहली फिर बने नंबर 1, स्मिथ दूसरे स्थान पर खिसके

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को रैंकिंग में एक बार फिर पछाड़ दिया है। बुधवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट एक बार फिर शीर्ष पर काबिज हो गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाने का फायदा उन्हें मिला जिसके बाद उन्होंने स्मिथ को पीछे कर दिया।

हालांकि कोहली और स्मिथ के पॉइंट्स में ज्यादा अंतर नहीं है। विराट केवल पांच अंक ही स्मिथ से आगे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 36 रन बनाने वाले स्मिथ के मैच से पहले 931 पॉइंट्स थे, लेकिन अब यह कम होकर 923 पॉइंट्स पर आ गया है।

टॉप-10 में अन्य भारतीय बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे छठे नंबर पर खिसक गए हैं, जबकि सलामी बल्लेबाजी मयंक अग्रवाल टॉप-10 से बाहर हो गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ 335 रन की नाबाद रिकॉर्ड पारी खेलने वाले आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 12 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि मार्नस लाबुशाने पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचते हुए आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम दो स्थान ऊपर उठकर 13वें और शान मसूद 10 पायदान ऊपर चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 47वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट फिर स टॉप-10 में लौट चुके हैं और सातवें नंबर पर विराजमान हो गए हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending