Connect with us

प्रादेशिक

कुछ जिलों में आज भी तेज बारिश होने का अनुमान

Published

on

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य जिलों में मंगलवार देर शाम झमाझम बारिश होने से जनता को चेहरे पर खुशी थी वहीं गर्मी व उमस से राहत मिली है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान कुछ जिलों में सामान्य तो कहीं तेज बारिश होने का अनुमान है।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार दिन में तेज धूप निकलेगी लेकिन बारिश की वजह से तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जाएगी। दिन में आर्द्रता का स्तर भी 80 फीसदी दर्ज किया जाएगा जिससे उमस से राहत मिलेगी।

उन्होंने बताया कि वायुमंडल में चक्रवाती स्थिति की वजह से कई जिलों में बारिश हुई है। इसका असर अभी अगले एक दो दिनों तक रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त सोमवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 22 डिग्री, इलाहाबाद का 21.1 डिग्री, गोरखपुर का 24 डिग्री और झांसी का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रादेशिक

कोरोना की गिरफ्त में आईं भाजपा नेता उमा भारती, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

Published

on

नई दिल्ली। भाजपा नेता उमा भारती भी कोरोना की गिरफ्त में आ गई हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। उन्होंने लिखा, मैं आपकी जानकारी में यह डाल रही हूं कि मैंने आज अपनी पहाड़ की यात्रा के समाप्ति के अंतिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट के टीम को बुलवाया क्योंकि मुझे 3 दिन से हल्का बुखार था।

मैंने हिमालय में कोविड के सभी विधिनिषेध एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया फिर भी मै अभी क़ोरोना पोज़िटिव निकली हूं। मैं अभी हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच वंदे मातरम् कुंज में क्वारनटीन हूं जो कि मेरे परिवार के जैसा है। 4 दिन के बाद फिर से टेस्ट कराउंगी और स्थिति ऐसी ही रही तो डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार निर्णय लूंगी।

उमा भारती ने ट्वीट में अपील की है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हुए भाई-बहन पढ़े या उन्हें जानकारी हो, उन सबसे मेरी अपील है कि वो अपनी कोरोना टेस्ट करवाएं और सावधानी बरतें।

Continue Reading

Trending