Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्रिकेट की इन खूबसूरत बलाओं ने बनाया न टूटने वाला रिकार्ड

Published

on

Loading

क्रिकेट की इन खूबसूरत बलाओं ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से एक इतिहास लिख दिया। एक ऐसा इतिहास जिसका मिटना मुश्किल है। 21 साल पुराने दुनिया का सबसे बड़े स्कोर का रिकार्ड तोड़ दिया। इन दोनों क्रिकेट की हसीनाओं ने अपनी बल्लेबाजी से स्टेडियम में बैठे दर्शकों का मन मोह लिया।

इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर का रिकार्ड न्यूजीलैंड के ही नाम था। किवी महिलाओं ने पाकिस्तान के खिलाफ 29 जनवरी 1997 को क्राइस्टचर्च में पांच विकेट के नुकसान पर 455 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 490 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पुरुष और महिला क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर और विश्व रिकार्ड भी है।

इस रिकार्ड को बनाने में किवी टीम कप्तान सुजी बेट्स और मैडी ग्रीन की जोड़ी ने यह कमाल किया है। कप्तान सुजी बेट्स ने सबसे ज्यादा 151 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 94 गेंदों का सामना किया और 24 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए।

मैडी ग्रीन ने 121 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 15 चौके और एक छक्का लगाया। अपनी शतकीय पारी में उन्होंने 77 गेंदें खेलीं। इन दोनों के अलावा जदेस वाकिसन ने 62 और अमेलिया केर ने 81 रनों की अर्धशतकीय पारियां खेलीं। दोनों नाबाद पवेलियन लौटीं।

पुरुष क्रिकेट में एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का रिकार्ड इंग्लैंड के नाम है जिसने 30 अगस्त 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ नॉटिंघम में तीन विकेट के नुकसान पर 443 रनों का स्कोर बनाया था।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending