Connect with us

खेल-कूद

आईपीएल के फाइनल से पहले विजेता का मिला अहम सुराग, जानिए कौन होगा विजेता!

Published

on

आईपीएल

नई दिल्ली। आईपीएल 2018 अब अपने अंतिम पड़ाव में है। इस आईपीएल दो टीमों ने जबरदस्त परफॉर्म किया। पहली चेन्नई सुपर किंग्स और दूसरी सनराइजर्स हैदराबाद। दोनों ने अपने खेल से सबको प्रभावित किया। प्लेऑफ में खेले गए मुकाबले में भी दोनों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली।

आईपीएल

साभार इंटरनेट

हैदराबाद ने भले ही खेले गए मुकाबले में कम रन बनाए हों लेकिन उनकी शानदार गेंदबाजी ने चेन्नई के बल्लेबाजों को अंतिम ओवर तक बांधकर रखा। चेन्नई अब फाइनल में पहुंच चुकी है। फाइनल के लिए तीन टीम एक दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी। लेकिन इसी बीच आईपीएल के फाइनल से पहले विजेता के बारे में एक अहम जानकारी पता चली है।

आईपीएल

साभार इंटरनेट

यह जानकारी हम आपसे भी शेयर कर रहे हैं। प्वॉइंट्स टेबल के हिसाब से अंतिम चार टीम चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता और राजस्थान हैं। इन चारों टीमों के प्लेऑफ में पहुंचते ही फाइनल जीतने को लेकर एक बात तय हो गई है।

आईपीएल

साभार इंटरनेट

वो बात यह है कि इस बार आईपीएल को कोई नया विजेता नहीं मिलेगा। ये चारों टीमों पहले भी आईपीएल की ट्राफी अपने नाम कर चुके हैं। चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दो बार आईपीएल जीता है वहीं राजस्थान की टीम भी आईपीएल का पहला सीजन जीत चुकी है।

आईपीएल

साभार इंटरनेट

वहीं अगर केकेआर की बात करें तो गौतम गंभीर की कप्तानी में किंग खान की ये टीम भी दो बार आइपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है। कोलकाता की टीम ने 2012 और 2014 में आइपीएल का खिताब जीता था।

आईपीएल

साभार इंटरनेट

लेकिन इस बार ये टीम नए कप्तान दिनेश कार्तिक की अगुवाई में अंतिम चार में अपनी जगह बनाने में सफल रही है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मौजूदा आइपीएल में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम रही।

आईपीएल

साभार इंटरनेट

इतना ही नहीं ये टीम अंकतालिका में भी नंबर वन पर बनी हुई है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 2016 में आइपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर की कप्तानी में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देकर इस खिताब पर कब्ज़ा जमाया था।

खेल-कूद

धोनी ने खरीदी नई कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Published

on

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही इन दिनों क्रिकेट से दूर चल रहे हों लेकिन किसी न किसी वजह से वह सुर्खियों में बने रहते हैं।

धोनी आजकल एक नई जीप खरीदने की वजह से चर्चा में हैं। धोनी को जीप कम्पनी की ग्रैंड चिरोखी ट्रैकहॉक के साथ झारखंड की राजधानी में देखा गया।

धोनी जब अपनी लाल रंग की मिडसाइड एसयूवी लेकर राजधानी की सड़कों पर निकले तो लोगों ने कौतूहल से अपने इस सुपरस्टार खिलाड़ी और उनकी नई जीप को देखा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में जीप की इस कार की कीमत 80 से 90 लाख रुपए है।

धोनी के पास कई हाई एंड कारें और एसयूवी हैं। वह फेरारी 599 जीटीओ, हमर एच2 और जीएमसी सिएरा के मालिक हैं। साथ ही उनके पास कावासाकी निंजा एच2, कांफेडेटर हेलकैट, बीएसए, सुजुजी हायाबुजा और नार्टन विंटेज बाइक्स भी हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending