Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कर्नाटक में गरजीं सोनिया, बोलीं- गरीबों का पेट नहीं भर सकता मोदी का भाषण

Published

on

Loading

विजयपुरा (कर्नाटक)। संयक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला और उन पर असहिष्णु होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के भाषणों से गरीबों का पेट नहीं भरेगा। मोदी की एक चुनावी रैली से कुछ घंटे बाद एक रैली को संबोधित करते हुए सोनिया ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर गरजीं और कर्नाटक के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया।

सोनिया ने दो वर्ष बाद किसी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “मोदीजी कांग्रेस-मुक्त भारत की बात करते हैं। कांग्रेस-मुक्त भारत को छोड़िए, वह तो अपने सामने किसी को भी बर्दाश्त नहीं कर सकते।” उन्होंने कहा कि मोदी एक अच्छे वक्ता हो सकते हैं लेकिन केवल भाषण लोगों की परेशानियों को हल नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा, “उन्हें अपनी वाकपटुता पर गर्व है। अगर उनकी वाकपटुता से गरीबों का पेट भरता है, तो उन्हें अवश्य ही और ज्यादा बोलना चाहिए। भाषण भूखे लोगों का पेट नहीं भर सकते। भाषण महिलाओं को सशक्त नहीं बना सकते, बीमारियों से ग्रस्त लोगों का उपचार नहीं कर सकते, यह रोजगार पैदा नहीं कर सकते। इन सबके लिए आपको मजबूत प्रतिबद्धता, दृढ़ संकल्प और नेक इरादा चाहिए।”

फाइल फोटो

उन्होंने ‘गरीबों और किसानों के हित में कदम उठाने के लिए’ सिद्धारमैया सरकार की सराहना की। सोनिया ने कहा, “भाजपा के लोग आते हैं, फर्जी वादे करते हैं, नफरत फैलाते हैं और वापस लौट जाते हैं। मुझे पता है कि आप उनके जुमलों से पर्दा उठा देंगे और स्पष्ट बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।”

उन्होंने कहा कि भाजपा ने भ्रष्टाचार समाप्त करने का वादा किया था लेकिन वे एक लोकपाल नियुक्त करने में विफल रहे। सोनिया ने रेड्डी बंधुओं पर लगे आरोपों और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे ‘जय शाह की कंपनी के टर्नओवर के अचानक बढ़ जाने’ के मुद्दे पर भी मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “भ्रष्ट्राचार समाप्त करने का उनका मॉडल क्या है। कर्नाटक में जहां भी वह रैली करते हैं, उनके आस-पास वही लोग रहते हैं।”

फाइल फोटो

उन्होंने आरोप लगाया कि सिद्धारमैया ने मोदी से मिलने का समय मांगा था लेकिन मोदी ने उनसे मुलाकात नहीं की। उन्होंने कहा, “मोदी ने कर्नाटक के लोगों का अपमान किया है। यह आश्चर्यजनक है कि सूखे से ग्रस्त राज्यों को करोड़ों रुपये दिए गए, लेकिन कर्नाटक को बहुत कम दिया गया। यह किसानों के जख्मों पर नमक छिडक़ने जैसा था। क्या यही आपका ‘सबका साथ-सबका विकास’ है?”

उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में मोदी सरकार ने केवल एक काम किया है और वह है यूपीए सरकार के अच्छे कार्य को समाप्त करने का है। सोनिया ने मोदी पर झूठ फैलाने और ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया। सोनिया ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राजनीतिक लाभ के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की विरासत का उपयोग करने और गलतबयानी से देश स्तब्ध है।”

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending