Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

UP Board 10th-12th Result 2018: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट देखिए, इस पर तुरंत मिलेगा

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 2018 आज दोपहर 12.30 पर घोषित किया गया। इसी प्रकार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 2018 आज दोपहर 12.30 पर घोषित किया गया। यूपी बोर्ड 2018 की 10वीं और 12वीं के रिजल्ट में टॉप 10 परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं भी वेबसाइट पर सार्वजनिक की जाएंगी।

12वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2018 में लड़कों का पासिंग प्रतिशत 72.27 रहा वहीं लड़कियों का पासिंग प्रतिशत 78.81 है ।

यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2018 में 10वीं में 75.16 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं। इलाहाबाद जिले की 10वीं की अंजलि वर्मा ने टॉपर बनी हैं। फतेहपुर की यशस्वी दूसरे और सीतापुर का विनय कुमार तीसरे नम्बर पर आए हैं।

यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2018 में इलाहाबाद जिले की 10वीं की टॉपर अंजलि वर्मा ने कहा कि मैं बहुत खुश हूँ, मुझे अपने आप पर विश्वास था कि मुझे अच्छे मार्क आएंगे, टीचरो ने बहुत मदद की थी, मैं इंजीनियर बनना चाहती हूँ, मेरे पिता किसान हैं।

यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2018 में 12वीं में 72.43 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं। यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2018 में 12वीं में फतेहपुर जिले के रजनीश शुक्ल और बाराबंकी के आकाश मौर्य ने संयुक्त रूप से टॉप किया है। गाजीपुर की अनन्या राय दूसरे और मुरादाबाद के अभिषेक व बाराबंकी के अजीत पटेल तीसरे स्थान पर आए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10वीं और 12वीं परीक्षा परिणामों पर खुशी जताई। मुख्यमंत्री ने कहा, मई उन सभी परीक्षार्थी को बधाई देता हूँ जो इन परीक्षाओ में सफल हुए । इस बार की परीक्षा में किसी भी प्रकार की शिकायत और नकलबाज़ी से मुक्त रही है।

अगर आप को अपना यूपी बोर्ड 2018 की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट व 12वीं परीक्षा का रिजल्ट जानना है तो इन साइट पर जाए तुरंत रिजल्ट पता चल जाएगा इसके लिए ये करें-

http://upmsp.edu.in/

http://upresults.nic.in/

http://www.examresults.net/

http://results.nic.in/

http://www.examresults.net/

छात्र अपना रिजल्ट उत्तर प्रदेश बोर्ड की वेबसाइट upresults.nic.inपर भी जाकर चेक कर सकते हैं।
– हालांकि, हो सकता है कुछ छात्रों को इसमें कुछ दिक्कत का सामना करना पड़े। दरअसल, जब एक साथ हजारों छात्र इस वेबसाइट पर रिजल्ट चेक करने के लिए जाएंगे तो पहले ये देखा गया है कि लोड बढ़ने की वजह से वेबसाइट क्रैश कर सकती है।
– इस परेशानी से बचने के लिए थोड़ा संयम रखें। वेबसाइट पर लगातार बने रहें और कोशिश करते रहें। कुछ देर में आप अपना रिजल्ट चेक करने के साथ ही डाउनलोड भी कर सकेंगे।

मैसेज से देखें अपना 10वीं या 12वीं का परीक्षा परिणाम

यूपी बोर्ड मैसेज से भी रिजल्ट बताने की सुविधा दे रहा है। इस प्रक्रिया से आप अपने यूपी बोर्ड रिजल्ट को मोबाइल पर देख सकेंगे।

UP10<स्पेस> रोलनंबर- लिखकर इसे 56263 पर सेंड कर सकते हैं।

UP12<स्पेस>रोलनंबर- लिखकर इसे 56263 पर सेंड कर सकते हैं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending