Connect with us

प्रादेशिक

रिश्ते में पड़ी दरार, ‘बबुआ’ का हाथ झटक आगे बढ़ गईं ‘बुआ’

Published

on

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने सपा को तगड़ा झटका देते हुए यूपी में आगे आने वाले उपचुनावों में उसके साथ किसी भी तरह के तालमेल से इनकार कर दिया है। मायावती ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि आने वाले उपचुनावों के लिहाज से वह अपने पार्टी कैडर को सक्रिय नहीं करेंगी।

मायावती के इस बयान के बाद ऐसे कयास हैं कि अब बसपा कैराना लोकसभा के साथ बिजनौर के नूरपुर विधानसभा उप चुनाव में किसी भी दल का समर्थन नहीं करेगी। यह भी हो सकता है कि बसपा का कैडर उस हिसाब से चुनाव में प्रचार न करे, जैसा कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए गोरखपुर और फूलपुर की सीट पर किया था।

मायावती की सोमवार को बसपा जोनल कोआर्डिनेटरों की बैठक के बाद जारी बयान में कहा गया, ‘भविष्य में होने वाले किसी भी उपचुनाव के लिए बसपा अपने कैडर को सक्रिय नहीं करेगी।’ इस बैठक में 2019 लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

सूत्रों की माने तो बसपा आम चुनाव से पहले अब कोई परीक्षा देने के मूड में नहीं है। कैराना में लोकसभा और नूरपुर में विधानसभा के उपचुनाव हो सकते हैं। अगर बीएसपी के समर्थन के बाद भी समाजवादी पार्टी उपचुनाव हार जाती है तो फिर मायावती की किरकिरी होगी। फिर बीजेपी निशाना साधेगी और कहेगी कि दोनों मिल कर भी कुछ नहीं कर पाए। ऐसे में अगले चुनाव से पहले बीएसपी के लिए माहौल खराब हो जाता।

मायावती के इस बयान पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील साजन ने कहा है कि इसमें गठबंधन में दरार जैसी कोई बात नहीं है क्योंकि हमारा गठबंधन बड़े लक्ष्य के लिए और बड़े चुनाव के लिए है और सब का फोकस 2019 पर है इसलिए उपचुनाव को लेकर बीजेपी को किसी गलतफहमी में नहीं रहना चाहिए।

प्रादेशिक

हिमाचल में गर्भवती गाय के साथ बर्बरता, खिलाया विस्फोटक, मुंह की हड्डियां टूटीं

Published

on

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। केरल के मलप्पुरम में गर्भवती हथिनी को विस्फोटक खिलाने का मामला प्रकाश में आने के दो दिन बाद हिमाचल में भी इसी तरह की क्रूरतम घटना सामने आई है।

बिलासपुर में कुछ शरारती तत्वों ने गाय को विस्फोटक विस्फोटक खिला दिया जिससे गाय के जबड़े में गंभीर चोटें आई हैं। गर्भवती गाय को विस्फोटक से भरा खाना खिलाने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि गाय के मालिक गुरदयाल सिंह की शिकायत पर उसके पड़ोसी नंदलाल को अरेस्ट कर लिया गया है। बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने बताया कि आईपीसी और प्रिवेंशन ऑफ क्रूअल्टी टू एनिमल्स (सेक्शन-11) के तहत नंदलाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अब उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending