Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मिताली राज ने दिखा दिया विराट कोहली को आईना

Published

on

Loading

मुम्बई। विराट कोहली की टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा बुरा सपना साबित हो रहा है। टीम इंडिया पहले दो टेस्ट में हार कर एक बार फिर सीरीज गवां चुकी है। भारतीय टीम की हार को लेकर हंगामा मचा हुआ है। पूर्व खिलाडिय़ों ने टीम इंडिया पर जमकर निशाना साधा है। जानकारों की मानें तो 10 दिन पहले टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका आती तो नतीजे इससे अलग होते।

उधर भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने भी कुछ ऐसा बयान दिया जिससे विराट कोहली की टीम को सीख लेनी होगी। पुरुष क्रिकेट के विपरीत भारतीय वनडे महिला टीम की कप्तान मिताली राज दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अभ्यास मैच खेलना चाहती हैं। मिताली ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले कहा कि वह दौरे पर सीरीज से पहले कुछ अभ्यास मैच खेलना चाहती हैं। भारतीय महिला टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी जिसकी शुरुआत किम्बले में पांच फरवरी से हो रही है। इसके बाद उसे पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

mithali raj virat kohli के लिए इमेज परिणाम

मिताली से जब दक्षिण अफ्रीका जल्दी जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, कि हम इंग्लैंड में हुए विश्व कप के लिए पहले ही गए थे ताकि परिस्थतियों से तालमेल बिठा सकें। उन्होंने कहा,कि इससे मदद मिलती है क्योंकि हम वहां जाकर अभ्यास मैच खेलने की कोशिश करते हैं और इससे हमें उछाल से तालमेल बिठाने में मदद मिलेगी क्योंकि आमतौर पर आपको उपमहाद्वीप में उछाल और नहीं मिलता। साथ ही गेंद में देर से होने वाले बदलाव भी नहीं मिलते, इस बार ऐसा होने की उम्मीद है क्योंकि हम दो नई गेंदों से खेलेंगे।

mithali raj virat kohli के लिए इमेज परिणाम

उन्होंने कहा, कि यह हमारा पहला ऐसा अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा जहां हम दो नई गेंदों से खेलेंगे। इसलिए हमारे लिए जल्दी जाना अहम है ताकि हम स्थिति को समझ सकें और उससे तालमेल बिठा सकें।  मिताली जानती हैं कि यह दौरा उनकी टीम के लिए आसान नहीं होगा इसलिए उन्होंने अपनी खिलाडय़िों से एक नई शुरुआत करने की अपील की है।

mithali raj virat kohli के लिए इमेज परिणाम

उन्होंने कहा, कि मैं युवा खिलाडय़िों से कहूंगी की एक नई शुरआत करें। यह हमारे लिए अहम दौरा है और यह किसी भी तरह से आसान नहीं होगा क्योंकि हम पहले भी दक्षिण अफ्रीका में खेले हैं।

संबंधित इमेज

हमने चतुष्कोणिय सीरीज के लिए अफ्रीका का दौरा किया था।  भारत को दो बार विश्व कप में पहुंचाने वाली मिताली ने कहा, कि दक्षिण अफ्रीका टीम काफी अच्छी है। हमने उन्हें विश्व कप में देखा है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending