Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जेल जाते ही खुद को क्यों नेल्सन मंडेला बताने लगे लालू यादव?

Published

on

Loading

पटना। चर्चित चारा घोटाले के एक मामले में अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘आप परेशान कर सकते हैं, लेकिन पराजित नहीं कर सकते।’ लालू ने कहा कि सामाजिक न्याय के लिए उनकी लड़ाई जारी रहेगी। यही नहीं, उन्होंने नेल्सन मंडेला, मार्टिन लूथर किंग और बाबा साहेब अंबेडकर की सच के लिए लड़ाई का भी उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि सामंतीवादी ताकतों, जानता हूं, लालू तुम्हारी राहों का कांटा नहीं, आंखों की कील है। इतनी आसानी से नहीं उखाड़ पाओगे।

चारा घोटाला के देवघर कोषागार से अवैध निकासी के एक मामले में रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद लालू के ट्विटर हैंडल से भाजपा पर निशाना साधा। लालू ने खुद को ‘गुदड़ी का लाल’ बताते हुए इशारों ही इशारों में भाजपा को चुनौती देते हुए ट्वीट किया, “ये सुनो कान खोलकर, आप इस गुदड़ी के लाल को परेशान कर सकते हो, पराजित नहीं। झूठे जुमले बुनने वालों, सच अपनी जिद पर अड़ा है। धर्मयुद्ध में लालू अकेला नहीं, पूरा बिहार साथ खड़ा है।”

एक अन्य ट्वीट में लालू ने भाजपा को ‘धूर्त’ बताते हुए आरोप लगाया, “धूर्त भाजपा अपनी जुमलेबाजी व कारगुजारियों को छुपाने और वोट प्राप्त करने के लिए विपक्षियों का ‘पब्लिक पर्सेप्शन’ बिगाडऩे के लिए राजनीति में अनैतिक और द्वेष की भावना से ग्रस्त गंदा खेल खेलती है।” उन्होंने अपने अंदाज में संघर्ष जारी रखने की घोषणा करते हुए कहा, “साथ हर बिहारी है, अकेला सब पर भारी है, सच की रक्षा करने को, लालू का संघर्ष जारी है।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “मरते दम तक सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ता रहूंगा। जगदेव बाबू ने गोली खाई, हम जेल जाते रहते हैं, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं। लड़ते-लड़ते मर जाऊंगा, लेकिन मनुवादियों को हराऊंगा।”

लालू ने अपने कार्यकर्ताओं और आम लोगों को संदेश देते हुए एक अन्य ट्वीट में लिखा, “देश के न्यायप्रिय और शांतिप्रिय साथियों, हर षड्यंत्र से बचना होगा। हर हाल में लडऩा होगा। विजयपथ पर चलना होगा। जय हिंद!”

रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाले से संबंधित एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को दोषी करार दिया, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र और अन्य छह आरोपियों को बरी कर दिया। इस मामले में सजा तीन जनवरी को सुनाई जाएगी।

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending