Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईएसआईएस ने जॉर्डन के बंधक पायलट को जिंदा जलाया

Published

on

आईएसआईएस,हैवानियत,जॉर्डन,पायलट,अल-कासाबेह,हथियारबंद,इस्लामिक,आतंकवादियों,ऑनलाइन,जिंदा,सबूत,निंदनीय,बान,मानवाधिकार

Loading

अम्मान। आईएसआईएस की दिल दहला देने वाली एक और हैवानियत सामने आई है। आतंकी संगठन ने एक नया वीडियो जारी किया है, जिसमें जॉर्डन के एक बंधक पायलट अल-कासाबेह को एक पिंजड़े में कैदकर जिंदा जलाते हुए दिखाया गया है। अल-कासाबेह को दिसंबर में उसके विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद बंधक बना लिया गया था। इसके बाद से वह इस्लामिक स्टेट का निशाना बन गया। जॉर्डन सरकार ने इस हत्या की पुष्टि की है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने भी जार्डन के पायलट की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की नजर में मानवीय जीवन का कोई मूल्य नहीं है।
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट द्वारा जापानी पत्रकार केन्जी गोतो का सिर कलम कर देने के कुछ दिन बाद ही अल-कासाबेह की जघन्य हत्या का वीडियो सामने आया है। ऑनलाइन रिलीज किए गए वीडियो में पायलट को आईएस आतंकियों द्वारा जिंदा जलाते दिखाया गया। वीडियो में दिखाई गई एक तस्वीर में हथियारबंद आईएस आतंकी पायलट को जबरन कहीं ले जाते हुए दिखाए गए हैं। गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में सीरिया में विमान दुर्घटना होने पर आईएस ने अल-कासाबेह को बंधक बना लिया था। आईएस अल-कासाबेह की मुक्ति के बदले में जॉर्डन में सजा-ए-मौत का इंतजार कर रही एक इराकी जिहादी की रिहाई की मांग कर रहा था। जॉर्डन सरकार ने इसे स्वीकार करने पर रजामंदी जता दी, लेकिन उसने यह सबूत मांगा है कि अल-कासाबेह अभी जिंदा है। लेकिन इसकी आखिरी अवधि 29 जनवरी को समाप्त हो गई, क्योंकि जार्डन ने उसके जिंदा होने का सबूत मांगा था।
जार्डन के पत्रकार की हत्या को संयुक्त राष्ट्र ने बेहद निंदनीय करार दिया है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने कहा कि उन्हें मोआज अल-कासाबेह की हत्या पर उनके परिवार और चाहने वालों की तरह ही दुख का अहसास हो रहा है और वह जार्डन की जनता की तरह ही इस आहत कर देने वाली घटना की निंदा करते हैं। बान ने विश्वभर के देशों से मानवाधिकार के दायित्व् का पालन करते हुए आतंकवाद और चरमपंथ के खिलाफ प्रयासों को तेज करने का आह्वान किया।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending