Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केजरीवाल के खिलाफ सुनवाई मंगलवार को

Published

on

दिल्ली,आप,केजरीवाल,मतदाताओं,रिश्वत,मंगलवार,दंडाधिकारी,अरुण कुमा,विधानसभा,राजनीतिक,भाजपा,अपराध,निर्वाचन

Loading

नई दिल्ली | दिल्ली की एक अदालत में आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली के मतदाताओं को रिश्वत लेकर मतदान करने के लिए उकसाने के मामले में सुनवाई अब मंगलवार को होगी। इस मामले की सुनवाई सोमवार को होनी थी, लेकिन महानगर दंडाधिकारी ऋचा गुसाईं सोलंकी के अवकाश पर रहने के कारण यह सुनवाई मंगलवार तक के लिए टाल दी गई।

केजरीवाल के खिलाफ यह आपराधिक मामला तीस हजारी अदालत में वकील अरुण कुमार की ओर दायर किया गया, जिसमें केजरीवाल पर दिल्ली विधानसभा चुनाव के तहत सात फरवरी को होने वाले मतदान से पहले जनता को राजनीतिक दलों से रिश्वत लेकर मतदान करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। केजरीवाल अपनी चुनावी सभाओं में कहते रहे हैं कि यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस पार्टी की ओर से पैसे मिलते हैं तो ले लो, लेकिन वोट आप के उम्मीदवार को दें। अधिवक्ता अरुण ने दलील दी कि केजरीवाल दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री हैं और उन्हें इस बात की भलीभांति जानकारी है कि रिश्वत लेना अपराध है, फिर भी वह मतदाताओं को इसके लिए उकसा रहे हैं। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि केजरीवाल ने 18 जनवरी को उत्तम नगर में और फिर 22 जनवरी को कृष्णा नगर में चुनावी सभा के दौरान यह बात कही थी। इस मामले में निर्वाचन आयोग भी केजरीवाल को नोटिस जारी कर चुका है और सख्ती के साथ उन्हें इस तरह की टिप्पणियां करने से मना किया है।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending