Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आपके आसपास चल रहा हो फर्जी स्कूल तो इस नंबर पर वॉट्सऐप करें

Published

on

डीआईओएस, राजधानी, मुकेश कुमार सिंह, सिसेंडी, स्कूल

Loading

लखनऊ। गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर शिकंजा कसते हुए राजधानी के डीआईओएस मुकेश कुमार सिंह हरकत में आ गए हैं। इसके मद्देनजर डीआईओएस ने मंगलवार को वॉट्सऐप नंबर 9450508885 जारी किया है।

डीआईओएस मुकेश कुमार सिंह की ओर से जारी वॉट्सऐप नंबर पर लोग अपने क्षेत्र में चलाए जा रहे फर्जी स्कूल की शिकायत कर सकेंगे। साथ ही अगर किसी स्कूल के पास जिन कक्षाओं की मान्यता है, वह उससे अधिक क्‍लासेज चला रहा है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

सिंह ने बताया कि इस नंबर पर आने वाली शिकायतों को वह खुद देखेंगे और उसी दिन स्कूल की जांच कराई जाएगी।डीआईओएस के मुताबिक, सिसेंडी के आदर्श चंद्रिका देवी पब्लिक स्कूल के खिलाफ शिकायत आई है। इसमें स्कूल पर बिना मान्यता के कक्षाएं चलाए जाने का आरोप लगाया गया है।

उन्‍होंने बताया कि टीम की ओर से रिपोर्ट आने के बाद स्कूल पर कार्रवाई की जाएगी। फर्जी स्कूलों की जांच के लिए टीम का गठन भी किया जाएगा, जो स्कूलों की जांच करेगी। डीआईओएस ने ये भी अपील की है कि ऐसे स्कूलों में लोग अपने बच्चों का दाखिला न करवाए।

यह भी पढ़े: 4 राज्‍यों में अगले 4 से 5 दिनों में तेज बारिश के आसार, बाढ़ की आशंका

 

प्रादेशिक

बिहार: दरभंगा में शादी में आतिशबाजी से घर में लगी आग, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

Published

on

Loading

दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले के एक गांव में गुरुवार देर रात एक घर में आग लग गई। इस घटना में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन बच्चे शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, यह घटना दरभंगा जिले के अलीनगर प्रखंड के अंटोर गांव की है। यहां गांव में शादी समारोह चल रहा था। इस दौरान शादी में लोग आतिशबाजी चला रहे थे। इसी बीच किसी तरह आतिशबाजी की चिंगारी से घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी फैल गई कि उसे बुझाना मुश्किल हो गया।

घर में रखे गैस सिलेंडर तक आग पहुंच गई और कुछ देर बाद सिलेंडर में जोरदार धमाका हो गया। इसके बाद दरवाजे पर रखे डीजल के ड्रम में भी आग लग गई, जिससे मामला और भयावह हो गया। देखते ही देखते पूरे घर में आग की लपटें विकराल हो उठीं। इस घटना में एक ही परिवार के छह लोग आग की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

Continue Reading

Trending