Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फेडरर आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में

Published

on

Loading

मेलबर्न| आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में विश्व के दूसरे वरीय और 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर बुधवार को एक संघषपूर्ण मुकाबले में इटली के सिमोन बोलेली को 3-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में पहुंच गए। रॉड लेवर अरेना में हुए इस मुकाबले के दौरान हालंकि फेडरर अपनी उंगली में किसी परेशानी से ग्रस्त दिखे। माना जा रहा है कि उन्हें किसी मधुमक्खी ने काटा था, जिसके कारण उन्हें बार-बार चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी।

फेडरर ने हालांकि इस परेशानी से उबरते हुए दो घंटे नौ मिनट में 36 विनर्स लगाते हुए मैच अपने नाम किया। साथ ही उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को 39 अनफोर्सड एरर करने पर भी मजबूर किए। फेडरर ने जीत के बाद कहा कि उन्हें खुद नहीं पता कि मैच के दौरान उनकी उंगली में क्या हुआ था। फेडरर ने साथ ही कहा कि उन्हें भी लगता है कि किसी मधुमक्खी ने उन्हें काट लिया था। फेडरर ने 88वें वरीयता के खिलाड़ी बोलेली के प्रदर्शन की भी सराहना की और कहा कि उनके प्रतिद्वंद्वी ने वाकई अच्छा खेल दिखाया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending