Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दिक्‍कत पैदा की तो हवाई यात्रा पर लग सकता है दो साल तक का बैन

Published

on

केंद्र सरकार, हवाई यात्रा, नए नियमों का ऐलान, जून, सासंद, शिवसेना

Loading

झगड़ा किया तो लग सकता है हवाई यात्रा पर बैन

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने हवाई यात्रियों के नए नियमों की घोषणा कर दी है। नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि यह नियम जनता से प्रतिक्रिया लेने के बाद जून में लागू होंगे। नियमों को अंतिम रूप देने से पहले एक महीने के लिए लोगों से ऑनलाइन प्रतिक्रिया मांगी जा
रही है।

केंद्र सरकार, हवाई यात्रा, नए नियमों का ऐलान, जून, सासंद, शिवसेना

यह भी पढ़ें– दागी यादव सिंह को बचाने में अखिलेश सरकार ने खर्च किया था सरकारी खजाना

इन नए नियमों नो-फ़्लाई लिस्ट को शामिल किया गया है। इसके मुताबिक यात्री यदि उड़ान में या हवाई अड्डे पर समस्याएं पैदा करते हैं तो उसे अपराध माना जाएगा। इन अपराधों के लिए तीन महीने लेकर दो साल या उससे अधिक समय के लिए निलंबन शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार अपराध को तीन कैटेगरी में बांटा गया है, पहला इशारों के जरिए फ्लाइट में बाधा पहुंचाना, दूसरा शारीरिक रूप से अपमानजनक व्यवहार, तीसरा किसी को जान से मारने की धमकी देना। ‘नो फ्लाई लिस्ट’ को नहीं मानने वाले यात्री एयर टिकट बुक नहीं कर पाएंगे।

बता दें कि बीती 23 मार्च को शिवसेना सासंद ने एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्पल से पीटा था। इस घटना के बाद एयर इंडिया की तरफ से नए नियमों को लागू किए जाने की मांग हो रही थी। एयर इंडिया की इसी मांग के मद्देनजर सरकार ने नए नियम पेश करने का ऐलान किया है।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending