Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

जेट एयरवेज के पायलट के ‘ब्‍लडी इंडियन’ कहने पर हरभजन ने किया ट्वीट

Published

on

क्रिकेटर, हरभजन सिंह, ट्वीट, ‘ब्‍लडी इंडियन’, जेट एयरवेज, पायलट

Loading

मुंबई। क्रिकेटर हरभजन सिंह ने एक विदेशी पायलट पर भारतीय महिला पर नस्लवादी टिप्पणी का आरोप लगाया है। भज्जी ने अपने ट्विटर हैंडल से इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किए हैं।

क्रिकेटर, हरभजन सिंह, ट्वीट, ‘ब्‍लडी इंडियन’, जेट एयरवेज, पायलट

हरभजन सिंह ने ट्वीट में लिखा, “जेट एयरवेज के एक पायलट जिनका नाम बर्न्ड होएसलिन है, उन्होंने मेरे भारतीय साथी को ब्लडी इंडियन कहते हुए फ्लाइट से बाहर निकल जाने को कहा, जबकि उनकी रोजी-रोटी यहीं से चलती है।”

क्रिकेटर ने नस्लवादी टिप्पणी के साथ ही पायलट पर आरोप लगाया है कि उसने एक महिला पर हमला किया। साथ ही एक विकलांग शख्स को भी अपशब्‍द कहे। हरभजन ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “नस्लवादी टिप्पणी करने के साथ ही उसने एक महिला पर हमला किया और एक विकलांग को गाली भी दी। जेट एयरवेज के लिए ये बहुत ही अपमानजनक और शर्मनाक बात है।”

जेट एयरवेज से सख्‍त कार्रवाई को कहा

अपने तीसरे ट्वीट में हरभजन सिंह ने लिखा, “इस मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। हमारे देश में ऐसी चीजों को न तो सहन किया जाना चाहिए और न ही इसकी इजाजत दी जानी चाहिए। आइए एक साथ मिलकर इसका हल निकालें।”

हरभजन सिंह ने कहा, “साथी भारतीयों के साथ पायलट ने जिस तरह का व्यवहार किया उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। किसी को धक्का नहीं दिया जा सकता या कोई ब्लडी इंडियन नहीं कह सकता।” समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में हरभजन सिंह ने कहा कि ये घटना तीन अप्रैल की है।

इस बीच जेट एयरवेज की तरफ से इस मामले में आधिकारिक बयान आया है। जेट एयरवेज ने कहा, “इस घटना पर हमें अफसोस है  संबंधित विभाग, एजेंसी और फ्लाइट में यात्रा करने वाले लोगों से जानकारी जुटाकर जांच शुरू की गई है।” हरभजन सिंह आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम से खेल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने आईपीएल में 200 विकेट भी पूरे किए हैं।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending