Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आप सरकार की योजनाओं से ‘आम आदमी’ शब्द हटाएं : चुनाव आयोग

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय राजधानी में नगरपालिका चुनावों से पहले राष्ट्रीय राजधानी में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह अपनी सभी योजनाओं के डिस्प्ले से ‘आम आदमी’ शब्द हटा ले।

आयोग ने सोमवार को एक पत्र के माध्यम से दिल्ली के मुख्य सचिव और सभी तीन नगरनिगमों के आयुक्तों को होर्डिग्स, बैनर, नाम पट्टिकाओं, बिलबोर्ड और आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक और आम आदमी बाईपास एक्सप्रेस सर्विस से या दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में कहीं भी लगे इस तरह के डिस्प्ले से ‘आम आदमी’ शब्द हटाने के निर्देश दिए हैं।

यह पत्र मंगलवार को सार्वजनिक हुआ। आयोग ने 48 घंटों में आदेश का पालन करके रपट सौंपने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने आपत्ति जताई थी कि दिल्ली सरकार की योजना आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक, आम आदमी बाईपास एक्सप्रेस सर्विस आदि से ‘आम आदमी’ शब्द हटाया जाए।

उत्तर, पूर्व और दक्षिण दिल्ली नगर निगमों के चुनाव 22 अप्रैल को होने हैं और 25 अप्रैल को इसके परिणाम घोषित किए जाएंगे। आदर्श आचार संहिता 14 मार्च से लागू है। आम आदमी पार्टी (आप) 31 मार्च से नगर निगम चुनावों के लिए गहन प्रचार शुरू करने की तैयारी में है।

आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नगर निगम चुनावों के लिए शहर भर में कई सार्वजनिक सभाओं की योजना बनाई है।

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending