Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरा झटका, साथ छोड़ गए मिशेल स्टार्क

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने शुक्रवार को कहा कि उनकी टीम चोटिल तेज गेंदबाज मिशेल स्टॉर्क के बावजूद भारत के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला को जीत सकती है। हालांकि, क्लार्क ने यह भी कहा कि स्टॉर्क के टीम से बाहर होने के कारण आस्ट्रेलियाई टीम की तैयारियों पर प्रभाव पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि पैर में फ्रेक्चर के कारण स्टॉर्क भारत के खिलाफ जारी चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने शुक्रवार को इस खबर की पुष्टि की थी। इससे पहले आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी मिशेल मार्श भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।

जरूरतमंद लोगों के लिए आयोजित सीआरवाई समारोह के दौरान मौजूद क्लॉर्क ने संवाददाताओं को दिए एक बयान में कहा, “स्टॉर्क की चोट का प्रभाव गंभीर होगा। वह टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे। मुझे लगता है कि टीम में उनकी कमी जरूर खलेगी।”

क्लॉर्क ने कहा, “मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया स्टॉर्क के चोटिल होने के बावजूद इस श्रृंखला को जीत सकती है। उन्होंने पुणे टेस्ट मैच जीता था और वह रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए अब भी आश्वस्त हैं।”

क्लॉर्क की कप्तानी में आस्ट्रेलिया टीम ने 2015 आईसीसी विश्व कप का खिताब जीता था। उसने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर पांचवीं बार टूर्नामेंट पर कब्जा किया था।

आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, “नाथन लॉयन और स्टीव ओकीफ की गेंदबाजी अद्वितीय है। वे दोनों ही उनकी तैयारियों को लिए श्रेय के योग्य हैं। कड़ी मेहनत का प्रशिक्षण करते हुए दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया है।”

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending