Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बड़ा स्कोर करने का मौका चूकना नहीं चाहता था: राहुल

Published

on

Loading

Lokesh rahulचेन्नई। भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने रविवार को कहा कि चेपक की बल्लेबाजों के अनुकूल पिच पर बड़ा स्कोर करने का मौका चूकना नहीं चाहते थे। उल्लेखनीय है कि राहुल की 199 रनों की नायाब पारी की बदौलत भारतीय टीम ने चेपक स्टेडियम में चल रहे पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन चार विकेट खोकर 391 रन बना लिए हैं।

भारत अब इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर 477 रनों से सिर्फ 86 रन पीछे रह गया है। दिन का खेल खत्म होने के बाद राहुल ने कहा, पिछले कुछ महीनों में मुझे ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। टीम से बार-बार अंदर-बाहर होना आसान नहीं होता। बंबई में समय बिताना अच्छा रहा। जब मैं यहां आया तो पिच अच्छी दिख रही थी और मैं इस पर बड़ा स्कोर बनाने का मौका गंवाना नहीं चाहता था।

शनिवार को 30 रन बनाकर नाबाद लौटे राहुल ने रविवार को दो सत्रों से अधिक समय क्रीज पर गुजारा। इस दौरान उन्होंने 311 गेंदों का सामना किया, जिस पर उन्होंने 16 चौके और तीन छक्के भी लगाए।

राहुल हालांकि दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र एक रन से दोहरा शतक लगाने से चूक गए। पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद राहुल 199 के स्कोर पर आउट होने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के नौवें बल्लेबाज बने।

राहुल ने कहा, मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी श्रृंखला में नहीं खेल सका। मेरे खयाल से मैं उस समय अच्छी फॉर्म में था। मैं वापस घर गया और अपनी फिटनेस पर मेहनत की। रणजी ट्रॉफी में एक मैच खेला और लय हासिल करने में यह काफी मददगार रहा। मैं खुद को बर्बाद कर रहा था..वानखेड़े स्टेडियम में हुए तीसरे टेस्ट मैच में मैंने रन बनाने का मौका गंवा दिया, जबकि पिच अच्छी थी।

राहुल करियर का पहला दोहरा शतक लगाने की कुछ ज्यादा ही जल्दी में थे। चौका लगाने के बाद उन्होंने आदिल राशिद के ऑफ स्टंप से काफी बाहर जाती गेंद को कवर प्वाइंट पर आसान कैच उठा बैठे।

शॉट खेलने के तुरंत बाद राहुल सिर थामकर बैठ गए और बेहद निराश नजर आए। उन्होंने कहा, मेरे लिए यह शतक सबसे अहम है। अब समझ में आता है, जब कोच आपसे कहता है कि हर एक रन महत्वपूर्ण होता है। मुझे अब हमेशा इसे ध्यान में रखना होगा। मैं बेहद खराब शॉट खेला और 199 पर आउट हो गया।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending