Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मुंबई टेस्ट : भारत ने की वापसी, इंग्लैंड ने गंवाए 5 विकेट

Published

on

रविचन्द्रन अश्विन, टेस्ट मैच, स्पिन, कप्तान एलिस्टर कुक, रवींद्र जडेजा

Loading

रविचन्द्रन अश्विन, टेस्ट मैच, स्पिन, कप्तान एलिस्टर कुक, रवींद्र जडेजा

team-india

मुंबई  | भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन (75/4) ने अंतिम सत्र में तीन विकेट लेकर वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अच्छी शुरुआत करने वाले इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। दिन के पहले दो सत्र में सिर्फ दो विकेट गंवाने वाली इंग्लैंड की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 94 ओवरों में 288 रनों पर अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं।

दिन का खेल खत्म होने पर बेन स्टोक्स 25 और जोस बटलर 18 रन बनाकर क्रीज पर थे। इग्लैंड के लिए पर्दापण मैच खेल रहे केटान जेनिंग्स (112) ने सर्वाधिक स्कोर किया। वहीं मोइन अली (50) अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को जेनिंग्स और कप्तान एलिस्टर कुक (46) ने शानदार शुरुआत दी। कुक के रूप में इंग्लैंड ने पहला विकेट गंवाया।

उन्हें रवींद्र जडेजा ने पहले सत्र में 99 के कुल स्कोर पर आउट किया। दूसरे सत्र में जोए रूट (21) को अश्विन ने पवेलियन भेजा। चायकाल तक इंग्लैंड ने 196 रन बनाए लिए थे। लेकिन तीसरे सत्र में अश्विन ने जेनिंग्स, अली और जॉनी बेयर्सटो (14) को पवेलियन भेज भारत की वापसी कराई।  जेनिंग्स ने अपनी पारी में 219 गेंदें खेलते हुए 13 चौके लगाए। अली ने अपनी पारी में 104 गेंदों का सामना किया और चार चौके तथा एक छक्का लगाया।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending