Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अमेरिकी शख्स का दावा, आम्र्स डील के लिए वरुण गांधी को बनाया हनी ट्रैप का शिकार

Published

on

Loading

varun gandiनई दिल्ली। अमेरिकी नागरिक सी एडमंड्स एलन ने सनसनीखेज दावा किया है कि भाजपा सांसद वरुण गांधी हनी ट्रैप के शिकार हुए हैं। उन्हें आम्र्स डीलर अभिषेक वर्मा ने ब्लैकमेल किया था। एडमंड्स एलन आम्र्स डीलर अभिषेक वर्मा के खिलाफ जांच में विसलब्लोअर रह चुके हैं। एडमंड्स ने पत्र लिखकर इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। अपनी बात साबित करने के लिए पत्र के साथ कई फोटोग्राफ और सीडी भी पीएमओ को भेजी गयी है। तस्वीरों में वरुण गांधी विदेशी एस्कॉर्ट महिलाओं तथा वेश्याओं के साथ दिख रहे हैं।

ये उस वक्त की बात है जब वरुण गांधी रक्षा सलाहकार समिति के सदस्य थे। एलन ने पीएमओ को यह लेटर 16 सितंबर को भेजा। पत्र में कहा गया है कि विवादास्पद हथियार विक्रेता अभिषेक वर्मा ने वरुण गांधी को इस्तेमाल किया, ताकि वह (वरुण) भारत सरकार से सौदे हासिल करने में जुटे हथियार निर्माताओं को रक्षा संबंधी विवरण दें।

हालांकि इन आरोपों के बाद उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी ने कहा कि उन्होंने कभी कोई संवेदनशील जानकारी लीक नहीं की। मैं पार्लियामेंट की डिफेंस कमेटी का सदस्य रहा हूं, लेकिन इस कमेटी के मेंबर के तौर पर मेरी किसी भी संवेदनशील जानकारी तक पहुंच नहीं रही। हालांकि वरुण ने यह भी कहा, मैं अभिषेक वर्मा को जानता हूं। मैं अभिषेक की शादी में भी शामिल हुआ था लेकिन जब से मैं सार्वजनिक जीवन में आया हूं, अभिषेक वर्मा के साथ मेरी कोई बातचीत नहीं हुई है।

दूसरी ओर एलन के आरोपों के बाद सीनियर वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि पीएमओ को इस लीक के बारे में जानकारी थी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending