Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मेलबर्न टेस्ट : भारत के सामने 384 रनों का लक्ष्य

Published

on

Loading

मेलबर्न| आस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को अपनी दूसरी पारी 9 विकेट पर 318 रन पर घोषित करते हुए भारत के सामने 384 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत को 70 ओवरों में जीत के लिए जरूरी रन बनाने हैं। आस्ट्रेलियाई पारी की घोषणा के साथ ही भोजनकाल की घोषणा हुई।

आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 530 रन बनाए थे। भारत ने जवाब में अपनी पहली पारी में 465 रन जोड़े थे। इस तरह पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को 65 रनों की बढ़त मिली थी।

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने सात विकेट पर 261 रन बनाए थे। शॉन मार्श 62 और रायन हैरिस आठ रनों पर नाबाद लौटे थे।

हैरिस (21) ने मार्श के साथ 69 रनों की साझेदारी की, जो इस पारी में मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई।

हैरिस का विकेट 303 रनों के कुल योग पर गिरा। उन्होंने 68 गेंदों का सामना किया। इसके बाद सबके ध्यान मार्श के शतक की ओर खिंच गया।

मार्श काफी दृढ़ता के साथ उसकी ओर बढ़ रहे थे। 99 के निजी योग पर पहुंचकर वह थोड़ा असहज हुए और एक रन के माध्यम से शतक पूरा करना उन्हें महंगा पड़ गया।

विराट कोहली ने सीधे थ्रो पर उन्हें रन आउट कर दिया। मार्श का विकेट 317 रन के कुल योग पर गिरा। मार्श ने 215 गेंदों का सामना कर 11 चौके और दो छक्के लगाए। नेथन लॉयन एक तथा जोस हाजेलवुड खाता खोले बगैर नाबाद रहे।

भारत की ओर से उमेश यादव, मोहम्मद समी, इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए।

चौथे दिन भोजनकाल के बाद बारिश के कारण लगभग डेढ़ घंटे तक खेल बाधित हुआ था। इसे देखते हुए दिन में आधे घंटे देरी से खेल खत्म किया गया था और पांचवें दिन आधे घंटे पहले खेल शुरू करने का फैसला किया गया था। हालांकि ऐसा नहीं हो सका क्योंकि सुबह की बारिश के कारण मैदान गीला हो गया था।

चार मैचों की इस सीरीज में भारत 0-2 से पीछे है। मेलबर्न में उसे 1981 के बाद से कोई जीत नहीं मिली है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending