Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : 3 शतकों से पंजाब बेहद मजबूत

Published

on

Loading

राजकोट| पंजाब ने रणजी ट्रॉफी के तहत सौराष्ट्र के खिलाफ सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में चल रहे ग्रुप-बी के मैच के दूसरे दिन सोमवार को तीन खिलाड़ियों की शतकीय पारियों की बदौलत सात विकेट पर 659 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। जिसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक सौराष्ट्र ने बिना कोई विकेट गंवाए 27 रन बना लिए हैं। मैच के पहले दिन 95 रनों पर नाबाद लौटे युवराज सिंह (182) ने जहां सोमवार को भी शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शानदार शतक लगाया, वहीं शतक बनाकर युवराज के साथ नाबाद लौटे मंदीप सिंह (235) ने दोहरा शतक लगाया।

युवराज और मंदीप ने चौथे विकेट के लिए 379 रनों की साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने तेज हाथ दिखाते हुए 4.18 के औसत से यह साझेदारी की। मंदीप ने 334 गेंदों की अपनी पारी में जहां 24 चौके और तीन छक्के लगाए, वहीं युवराज ने 299 गेंदों का सामना कर 23 चौके और दो छक्के जड़े। गुरकीरत सिंह (नाबाद 101) ने भी बेहद तेजी से रन जुटाए और टीम को विशाल स्कोर दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे।सौराष्ट्र की ओर से सिर्फ अर्पित वासवदा ही प्रभावी गेंदबाजी कर सके। वासवदा ने तीन विकेट चटकाए। ग्रुप-बी पंजाब अब तक तीन में दो मैच जीतकर शीर्ष पर चल रहा है।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending